Tuesday, July 23, 2024

आपरेशन मुस्कान के अंतर्गत चलाया जा रहा अभियान

- Advertisement -

पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री भोजराम पटेल द्वारा गुम हुए वयस्क व्यक्ति एवं अवयस्क बच्चों के तलाश हेतु *ऑपरेशन मुस्कान* के अंतर्गत विशेष अभियान चलाया जा रहा है । इस अभियान के तहत माह जनवरी एवम फरवरी मात्र 02 माह में 124 गुम इंसान बरामद किए गए हैं, इनमें 20 नाबालिग बच्चों से सम्बंधित हैं , शेष 104 बालिग व्यक्तियों के मामले हैं ।
वर्ष 2022 के प्रारम्भ में श्री भोजराम पटेल द्वारा सभी थाना चौकी प्रभारियों का मीटिंग लेकर सेंसिटाइज किया गया था कि गुम व्यक्तियों की तलाश करना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है । उन्होंने सभी थाना , चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया है कि गुमे हुए नाबालिक बच्चों या वयस्क व्यक्तियों का रिपोर्ट प्राप्त होने पर तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें खोजने का प्रयास किया जाना चाहिए , उन्होंने थाना चौकी प्रभारियों को संवेदनशील करते हुए कहा है कि गुमे हुए व्यक्तियों के मामले में सोचना चाहिए कि गुमा हुआ व्यक्ति उनके अपने ही परिवार का है । जब अपने परिवार का व्यक्ति गुम जाए तो हमारे मन में जिस तरह की पीड़ा और व्याकुलता उत्पन्न होती है उसी पीड़ा का अनुभव कर गुम हुए व्यक्तियों के तलाश का हर संभव कोशिश किया जाना चाहिए ।
पुलिस अधीक्षक श्री पटेल द्वारा दिए गए निर्देशों के परिणाम स्वरूप कोरबा पुलिस द्वारा मात्र 2 महीनों के अंतराल में कुल 124 व्यक्तियों की तलाश कर परिजनों को सुपुर्द किया गया है । कोरबा पुलिस द्वारा की गई इस कार्यवाही से जहां एक तरफ गुमे हुए व्यक्तियों को सकुशल वापसी से उनके जीवन को सुरक्षित बचाया जा सका है ,वहीं दूसरी ओर परिजनों के चेहरे पर खुशी लौट आयी है ।
कोरबा पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा और गुम इंसान के मामलों में शत-प्रतिशत बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है ।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -