Monday, July 15, 2024

कलेक्टर श्रीमती साहू ने कोरोना टीकाकरण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

- Advertisement -

कोरोना 02 फरवरी 2022/कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने एवं लोगों को टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित करने कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज दो कोरोना जागरूकता रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दो जागरूकता रथ कोरबा विकासखंड के 51 गांवों में भ्रमण कर लोगों में टीकाकरण जागरूकता का प्रचार प्रसार करेगी। इसके माध्यम से नागरिकों को कोविड से बचने के लिए कोविड टीकाकरण के लाभ बताए जाएंगे।
यह रथ 15 से 18 वर्ष के किशोर-किशोरियांे तथा 18 वर्ष से ऊपर के समस्त लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने के लिए जन जागरूकता का काम करेगी। कोरोना जागरूकता रथ के शुभारंभ के अवसर पर अपर कलेक्टर श्री सुनील नायक, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री नूतन कंवर, सीएमएचओ डॉ.बी.बी.बोडे1 संस्था प्रमुख कार्यक्रम प्रबंधक वर्ल्ड विजन इंडिया श्री शमुएल लाल, जिला समन्वयक श्री अनिल देवांगन सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
कोरबा जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए समय-समय पर कोरोना टीकाकरण महाभियान का आयोजन किया जा रहा है। महाभियान के दौरान छूटे हुए लोगों को टीका लगाया जा रहा है। साथ ही पात्र लोगों को बूस्टर डोज भी दिया जा रहा है। कोरोना से बचने कोविड टीके लगवाने जन जागरूकता के लिए कोरोना जागरूकता रथ को स्वास्थ्य विभाग के संयोजन से वर्ल्ड विजन इंडिया संस्था द्वारा तैयार किया गया है। यह संस्था बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा व सुरक्षा पर कार्य करती है। कोरोना टीकाकरण के प्रचार प्रसार सेे विशेष कर 15 से 18 के किशोर-किशोरियों में कोरोना टीकाकरण के संबंध में समझ बढ़ेगी और ज्यादा संख्या मे लोग कोविड टीकाकरण के लिए प्रेरित हो सकेंगे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -