Thursday, July 25, 2024

कॉलेजों में ऑफलाइन एग्जाम कराने के आदेश को यूजीसी ने बताया फेक

- Advertisement -

रायपुर/दिल्ली। विश्वविद्यालयों में ऑफलाइन एग्जाम (University Offline Exam Notice) को लेकर एक पब्लिक नोटिस काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस नोटिस में कहा गया था कि यूजीसी ने ऑफलाइन एग्जाम को मंजूरी दे दी है. इस पब्लिक नोटिस को लेकर यूजीसी इंडिया ने एक ट्वीट किया है. यूजीसी (University Grant Commission, UGC) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि विश्वविद्यालयों में ऑफलाइन परीक्षाओं के संबंध में एक सार्वजनिक सूचना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वो यूजीसी की ओर से जारी नहीं हुई है. यूजीसी ने इस तरह के किसी भी नोटिस का खंडन करते हुए साफ कहा है कि ये पब्लिक नोटिस फेक है.

read more संघ प्रमुख की धर्म संसद के गुरुओं को नसीहत:कहा- धर्म संसद से जो कुछ भी निकला, वह हिंदू शब्द की परिभाषा नहीं

दरअसल विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा विश्वविद्यालयों को ऑफलाइन परीक्षाओं की इजाजत दे दी गई है, ऐसा लिखा हुआ एक नोटिस कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यूजीसी ने कहा है कि, यूजीसी ने इस तरह का कोई नोटिस जारी नहीं किया है. प्रसारित किए जा रहे नोटिस में कहा गया था कि UGC ने देशभर के विश्वविद्यालयों में ऑफलाइन सेमेस्टर एग्जाम आयोजित करने की इजाजत दे दी है. इस फेक पब्लिक नोटिस में कहा गया था कि यूजीसी (UGC) ने कहा है कि सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय (College and Universities) में COVID प्रोटोकॉल को बनाए रखते हुए काम कर रहे हैं.

raed more जान से मारने की धमकी देकर महिला से रेप:देवर बोला-तेरे बच्चे को भी मार दूंगा, फिर किया रेप और भाग गया; अब गिरफ्तार

वायरल नोटिस में यूजीसी (UGC) ने ये भी कहा था कि सभी विश्वविद्यालयों को सलाह दी जाती है कि आने वाले सेमेस्टर के लिए सभी मौजूदा और भविष्य की सेमेस्टर परीक्षाओं को अपने होम सेंटरों में COVID 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ऑफलाइन मोड में आयोजित करें. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही यूजीसी नेट 2021 रिजल्ट जारी कर सकता है. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) 2022 की परीक्षाएं अलग-अलग फेज में 20, 21, 22, 24, 25, 26, 29, 30 नवंबर और 01, 03, 04 व 05 दिसंबर 2021 को आयोजित की गई थी. रिजल्ट वेबसाइट- ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -