Monday, July 15, 2024

खराब मीटरों को त्वरित बदलने के लिए मिला पुरस्कार

- Advertisement -

रायपुर 30 जनवरी 2021- छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कम्पनी के चेयरमेन श्री अंकित आनंद (आईएएस) ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले 16 अधिकारी-कर्मचारी को सम्मानित किया गया।
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के मुख्यालय में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में व्यक्तिगत उपलब्धियों के लिए राज्य व मुख्यालय स्तर पारितोषिक, प्रशस्ति पत्र एवं स्वर्ण पदक प्रदान किया गया। इसमें डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के बिलासपुर के शहर संभाग (पूर्व) में पदस्थ जूनियर इंजीनियर श्रीमती हेमलता प्रधान को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया।
उन्होंने खराब मीटरों को बदलने के साथ-साथ स्पॉट बिलिंग हेतु मीटर रीडरों को निश्चित समय पर डाटा उपलब्ध कराया जिससे राजस्व वसूली में इजाफा हुआ। डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के जगदलपुर के मद्देड़ वितरण केंद्र में पदस्थ परिचारक श्रेणी-दो श्री अरविंद कोर्राम को धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र में विद्युत लाईनों का तत्परतापूर्वक सुधार कार्य, ट्रांसमिशन कंपनी के सहायक अभियंता श्री शिवप्रसाद मंडावी भिलाई को अति उच्च दाब लाईनों को गूगल अर्थ के अनुरूप डाटा एकीकृत कर ईएचटी लाईनों की वास्वतिक स्थिति को प्रदर्शित करने, लाईन परिचारक श्रेणी-दो श्री ओमप्रकाश रात्रे बिलासपुर को 220 एवं 132 केव्ही लाईनों को ब्रेकडाउन जैसी विपरीत स्थितियों से बचाने हेतु पुरस्कृत किया गया।
जनरेशन कंपनी के अधीक्षण अभियंता श्री दीपक जोगलेकर को बिना किसी व्यय के नया साफ्टवेयर तैयार करने तथा कोरबा पश्चिम संयंत्र के अधीक्षण अभियंता श्री मोहम्मद शाहिद खान को 3 करोड़ के उत्पादन क्षति से बचाने, डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के ईआईटीसी के सहायक अभियंता श्री सुशांत फुलझेले रायपुर ने मीटर वाचक योजना के स्पॉट बिलिंग मोबाईल ऐप का निर्माण के लिए, कनिष्ठ अभियंता श्री प्रतीक मिश्रा रायपुर बिलिंग मॉड्यूल से समस्याओं के निराकरण तथा श्री रमेश मिश्रा रायपुर को कोविड 19 के लॉकडाउन अवधि में कर्तव्य परायणता के लिए पुरस्कृत किया गया।
ट्रांसमिशन कंपनी के अधीक्षण अभियंता श्री एम.के.बंछोर रायपुर को 147 नग 220 केवी व 132 केव्ही उपकेंद्रों के संचालन व सुरक्षा निगरानी निविदा के लिए तथा कार्यपालन अभियंता श्री नमिता देवांगन रायपुर को लेबर कांट्रेक्ट आधारित विभिन्न निविदा के प्रस्तावों के आदेश जारी करवाने में महत्वपूर्ण योगदान के लिए मेडल दिया गया। जनरेशन कंपनी में कार्यपालन अभियंता श्रीमती पारूल निराला रायपुर को कोयला मंत्रालय से आबंटित गिधमुरी पुतरिया कोल ब्लाक के बैंक गारंटी को राजसात होने से बचाने के लिए तथा सहायक अभियंता श्रीमती संगीता सोनी रायपुर को गारे पैलमा कोल माइन हेतु 44 पदों पर संविदा भर्ती की प्रक्रिया पूर्ण करवाने के उल्लेखनीय कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया।
होल्डिंग कंपनी के कार्यालय सहायक श्री सुधीर जी.राजिमवाले को डाटा एंटी आपरेटर व लाईन परिचारकों की भर्ती प्रक्रिया में उल्लेखनीय कार्य के लिए तथा कार्यालय सहायक श्री बलवंत वर्मा को विभागीय लेखा प्रशिक्षण परीक्षा में प्रथम स्थान अर्जित करने के लिए पुरस्कृत किया गया। ट्रेडिंग कंपनी की कार्यपालन अभियंता श्रीमती कनिका श्रीवास्तव को स्वतंत्र विद्युत उत्पादकों से 44 करोड़ रुपए की पेनाल्टी वसूल कर कंपनी को आर्थिक लाभ पहुंचाने के लिए पुरस्कृत किया गया।
समारोह में उपस्थित प्रबंध निदेशक होल्डिंग कंपनी श्रीमती उज्ज्वला बघेल, जनरेशन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री एन.के बिजौरा, ट्रेडिंग कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री राजेश वर्मा, वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री हर्ष गौतम, ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री एस.डी. तेलंग एवं अन्य उच्चाधिकारियों ने पुरस्कृत कर्मियों को बधाई दी एवं भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करने की शुभकामनायें दीं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -