Saturday, July 20, 2024

चुनाव बाद आ रही हमारी सरकार, यह बोलकर मार दी प्रयागराज में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के नेता को गोली

- Advertisement -

प्रयागराज, प्रयागराज के थरवई इलाके में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक (पिछड़ा वर्ग) के प्रदेश उपाध्यक्ष घनश्याम सिंह को गोली मार दी गई। उनके हाथ और पैर पर चोट पहुंची है। थरवई पुलिस ने उनको स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया है। पत्नी की तहरीर पर एक नामजद और पांच अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटना के पीछे प्रापर्टी और रुपये के लेन-देन का विवाद की बात सामने आ रहा है। पुलिस ने नामजद आरोपित को पकड़ भी लिया है, लेकिन अभी वह इससे इन्कार कर रही है।

रास्ते में रोकी बाइक और धमकी देते हुए पिस्टल सटा दी

थरवई में पैगंबरपुर (लखनपुर) गांव के रहने वाले घनश्याम सिंह जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के पिछड़ा वर्ग के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। वह प्रापर्टी डीलिंग का काम करते हैं। बुधवार देर रात वह बाइक से गारापुर बाजार से घर लौट रहे थे। उनका आरोप है कि गारापुर गांव के समीप कार सवार मुन्ना यादव उर्फ कंचन निवासी महमदपुर हथिगहां थाना नवाबगंज ने उनको रोक लिया। उसके साथ चार-पांच लोग और थे। मुन्ना बातचीत के दौरान अपशब्द कहने लगा। विरोध करने पर धमकाया कि बहुत नेतागिरी कर रहे हो, कोई बचाने नहीं आएगा। चुनाव बीत जाने दो। फिर सरकार बदल जाएगी और हमारा कुछ नहीं कर पाओगे। यह कहते हुए उसने अपनी पिस्टल सिर पर सटा दी।

फायर होने पर सिर झुका लिया जिससे बच गई जान

जैसे ही उसने फायर किया उन्हाेंने सिर झुका लिया, जिस कारण गोली हाथ में लग गई। बाइक को छोड़कर वह पैदल भागे तो उनको दौड़ाकर गोली मारी गई, जिस पर एक गोली उनके पैर में भी लगी। किसी तरह वह समीप के पेट्रोल पंप के आफिस में पहुंचे तो वहां मौजूद कर्मचारियों के कारण उनकी जान बची। घनश्याम ने यह भी बताया कि वह और मुन्ना यादव प्रापर्टी डीलिंग का काम करते हैं। करीब दो वर्ष पहले उसने मुन्ना को 31 लाख रुपये दिए थे, लेकिन न जमीन मिली और न रुपये। इसे लेकर ही विवाद चल रहा था। पुलिस ने घनश्याम की पत्नी वैशाली की तहरीर पर मुन्ना यादव को नामजद करते हुए उसके पांच अज्ञात साथियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने मुन्ना को पकड़ भी लिया है। थाना प्रभारी थरवई योगेश प्रताप सिंह का कहना है कि प्रापर्टी और रुपये के लेन-देन के विवाद को लेकर घटना हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। अभी कोई नहीं पकड़ा गया है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -