Sunday, July 21, 2024

छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 राजपत्र में प्रकाशित फिल्म उद्योग से जुड़े निर्माता-निर्देेशकों, कलाकारों, टेक्निशियनों और हजारों स्थानीय लोगों को मिलेगा लाभ

- Advertisement -

रायपुर, 04 फरवरी 2022/छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 का प्रकाशन छत्तीसगढ़ राजपत्र में कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ फिल्म पॉलिसी लागू होने से प्रदेश में फिल्म उद्योग से जुड़े हजारों कलाकरों, टेक्निशियनों और निर्माता-निर्देशकों सहित स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा। योजना के तहत अलग-अलग श्रेणियों में अनुदान का प्रावधान किया गया है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देश पर संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ में नई फिल्म-नीति 2021 तैयार किया गया है। इस फिल्म नीति के तहत फीचर फिल्म, वेब सीरिज, टीवी सीरियल्स और रियाल्टी शो तथा डाक्यूमेंट्री फिल्म के निर्माण, फिल्मांकन के लिए सुविधा व प्रोत्साहन का प्रावधान किया गया है। इससे फिल्म के क्षेत्र में निजी निवेश को बढ़ावा मिलेगी। छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 को लागू करने का प्रमुख उद्देश्य छत्तीसगढ़ में फिल्म अनुकूल राज्य बनाना और राज्य में फिल्म उद्योग के माध्यम से प्रदेश की संस्कृति एवं पर्यटन को राष्ट्रीय पहचान देना तथा यहां स्थानीय लोगों के लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -