Tuesday, July 23, 2024

छत्तीसगढ़ विधानसभा में ‘कश्मीर फाइल्स’:नेता प्रतिपक्ष की मूवी को टैक्स फ्री करने की मांग; CM बोले- GST का आधा हिस्सा केंद्र को जाता है, उनसे कहिए

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी मूवी द कश्मीर फाइल्स का मामला उठा है। शून्यकाल में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग उठाई। भाजपा विधायकों का कहना था कि मनोरंजन राज्य सूची का विषय है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी आने के बाद इस कर का भी आधा हिस्सा केंद्र सरकार को ही जाता है। केंद्र सरकार से पूरे देश में ही फिल्म को टैक्स फ्री करा दें।

भाजपा की ओर से नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने का कहना था कि कई प्रदेशों में सरकारों ने इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। अभी तक छत्तीसगढ़ में ऐसी कोई पहल नहीं देखी जा रही है। उनका कहना था, टैक्स फ्री करने से अधिक लोग यह फिल्म देख पाएंगे।

इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेता केंद्र सरकार से कहकर पूरे देश में इसे टैक्स फ्री करवा दें। यहां भी टैक्स फ्री हो जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद सभी विधायकों को यह फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया है। बाद में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया, आज रात आठ बजे रायपुर के एक सिनेमाहॉल में सभी विधायक और आमंत्रित नागरिक एक साथ फिल्म देखेंगे।

कश्मीर घाटी से पंडितों के पलायन की घटना को केंद्र में रखकर बनाई गई द कश्मीर फाइल्स के रिलीज के साथ ही भाजपा इसकी बड़ी प्रमोटर बनी हुई है। दो दिन पहले भाजपा विधायकों और खुद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार लोगों को यह फिल्म देखने से रोक रही है। सिनेमा हॉल खाली रहने के बावजूद भी हाउस फुल का बोर्ड लगाया जा रहा है। हालांकि आबकारी विभाग ने जांच के बाद इस दावे को झूठा बता दिया। उनका कहना था कि सभी शो में टिकट उपलब्ध हैं और थिएटरों में फिल्म के शो की संख्या भी बढ़ी है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -