Saturday, July 20, 2024

जल जीवन मिशन एकल नल जल प्रदाय योजना: 7.17 करोड़ के कार्यों की स्वीकृति

- Advertisement -

मुख्यमंत्रीश्री भूपेश बघेल की मंशाके अनुरूप लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्रकुमार के निर्देशन पर ग्रामीण अंचलों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। इसी कड़ी में मुंगेली कलेक्टर श्री अजीत वसंत आज जल जीवन मिशन के अंतर्गत गठित जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक ली।

बैठक में कलेक्टर श्री वसंत ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत रेट्रोफिटिंग, नल जल प्रदाय योजना, सोलर आधारित एकल ग्राम योजना, विद्युत आधारित एकल ग्राम योजना तथा इनमें ऑनलाईन निविदा के अंतर्गत अनुबंध एवं जारी कार्यादेश और स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों के लिए रार्निंग वाटर की व्यवस्था आदि कार्यों की प्रगति की विस्तारपूर्वक समीक्षा की। बैठक में उन्होंने योजनाओं के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

अवसर पर एकल नल जल प्रदाय योजना के तहत 7 करोड़ 17 लाख छिहत्तर हजार रूपए के विभिन्न कार्यों का अनुमोदन किया गया। इनमें मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम पण्डोतरा के लिए एक करोड़ 60 लाख, ग्राम खुजहा के लिए एक करोड़ 8 लाख 55 हजार, ग्राम करूपान के लिए एक करोड़ 13 लाख 79 हजार, ग्राम कुआंगांव के लिए एक करोड़ 83 लाख 48 हजार, ग्राम छुईहा के लिए 95 लाख 46 हजार तथा विकासखण्ड लोरमी के ग्राम कारीडोंगरी के लिए एक करोड़ 15 लाख 88 हजार रूपए के विभिन्न कार्यों की प्रशासकीय स्वीकृति का अनुमोदन शामिल है।

इस  तरह बैठक  मैं विभिन्न ग्रामों के अनुबंधित कार्यों के  भुगतान और गैर अनुबंधित देयक भुगतान का भी अनुमोदन किया गया। इस अवसर पर जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के सदस्य सचिव और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्य पालन अभियंता ने जल जीवन मिशन के कार्यों की प्रगति के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दशरथ सिंह राजपूत सहित जल एवं स्वच्छता मिशन के सदस्यगण उपस्थित थे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -