Saturday, July 20, 2024

जिले के नागरिकों के ब्लड प्रेशर, शुगर, सिकलिंग और खून की कमी जांच के लिए लगेंगे कैंप, कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

- Advertisement -

कोरबा 15 मार्च 2022/जिले के नागरिकों के ब्लड प्रेशर, शुगर, सिकलिंग और खून की कमी जांच के लिए शिविर का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने जिला स्तरीय शिविर आयोजित करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने ब्लड प्रेशर, शुगर, सिकलिंग और एनीमिया की जांच के लिए कैंप लगाने विस्तृत कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कैंप में टेस्ट के उपरांत चिन्हांकित मरीजों का ट्रैकिंग कर इलाज करने में भी सहयोग करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कैंप के लिए आवश्यक टेस्ट किट की व्यवस्था और अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने की कार्य योजना भी तैयार करने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान सीएमएचओ डॉ. बी. बी. बोडे सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारीगण मौजूद रहे।
कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान ओपीडी, आईपीडी, सर्जरी, पैथोलॉजी एवं डेंटल ओपीडी आदि की जानकारी ली। उन्होंने सामान्य प्रसव और सिजेरियन प्रसव की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने जिला अस्पताल के अतिरिक्त डॉक्टरों को जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी सेवाएं प्रदान करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मेडिकल बोर्ड द्वारा दिव्यांग जनों के दिव्यांगता प्रमाण पत्र समय में बनाने के निर्देश दिए। जिससे दिव्यांग जनों को शासकीय योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सके। कलेक्टर श्रीमती साहू ने 16 मार्च से शुरू हो रहे 12 – 14 वर्ष के बच्चों के कोविड टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी करने के भी निर्देश दिए। साथ ही 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों का बूस्टर डोज भी लगवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -