Saturday, July 20, 2024

जिले के राशनकार्डधारियों को एकमुश्त दो माह का चांवल किया जाएगा वितरित मार्च एवं अपै्रल माह का चावल पात्रतानुसार एकमुश्त प्रदान किया जाएगा

- Advertisement -

कोरबा जिले के राशनकार्डधारियों को मार्च माह में एकमुश्त दो माह का चांवल वितरित किया जाएगा। राशनकार्डधारियों को पात्रतानुसार माह मार्च और अपै्रल 2022 का चांवल एकमुश्त दिया जाएगा। खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 मंे कस्टम मिलिंग के पश्चात चावल उपार्जन के लिए गोदामों में पर्याप्त स्थान की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए राज्य शासन द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली एवं सार्वभौम पीडीएस के अंतर्गत प्रचलित सभी राशनकार्डधारियों को दो माह का एकमुश्त चांवल आबंटन एवं वितरण मार्च माह में करने का निर्णय लिया गया हैं।
कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने एकमुश्त चांवल आबंटन करने के अनुरूप खाद्यान्न का भण्डारण उचित मूल्य दुकानों में समय पर कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। उन्होंने 02 माह के चंावल एवं अन्य राशन सामग्री के परिवहन हेतु आवश्यक वाहनों की व्यवस्था एवं भण्डारण हेतु संबंधित ग्राम पंचायत-नगरीय क्षेत्र में सुरक्षित भण्डारण स्थल के चिन्हांकन की कार्यवाही पूर्ण कराकर राशन सामग्री का भण्डारण कराने के भी निर्देश दिए हैं। माह मार्च 2022 में उचित मूल्य दुकानों में नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा भण्डारित खाद्यान्न का भौतिक सत्यापन निगरानी समिति के माध्यम से करायी जाएगी। जिसकी पुष्टि संबंधित खाद्य निरीक्षक-सहायक खाद्य निरीक्षक द्वारा किया जाएगा। कलेक्टर श्रीमती साहू ने राशनकार्डधारियों को 02 माह का खाद्यान्न एकमुश्त वितरण करने के संबंध में सूचना के लिए जानकारी अंकित कर उचित मूल्य दुकानों के सूचना पटल में प्रदर्शित करने के भी निर्देश दिए हैं। चांवल को छोड़कर शेष राशन सामग्री जैसे – नमक, शक्कर, केरोसिन एवं चना की माहवार पात्रता अनुसार ही वितरण किया जाएगा। जिले के प्रत्येक उचित मूल्य दुकान के लिए चंावल उत्सव के आयोजन की तिथि का निर्धारण कराकर चंावल उत्सव के दिन राशनकार्डधारियों को 02 महीने का चांवल वितरित किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -