Tuesday, July 23, 2024

ट्रांसजेंडर्स के रैंप वॉक में दिखी बस्तर की झलक:हाथों में लैंप लिए मॉडल्स ने किया कैट वॉक; अनूठे फैशन शो का लोगों ने लिया लुत्फ

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक अक अनूठे फैशन शो का आयोजन किया गया। जिसमें लड़के-लड़कियां नहीं बल्कि ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के लोगों ने हिस्सा लिया। मगर इस फैशन शो कि जो सबसे खास बात रही वो ये रही कि इन ट्रांसजेंडर्स मॉडल ने अपने कैट वॉक के माध्यम से बस्तर की संस्कृति को दिखाने की कोशिश की है। इस फैशन शो में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे। जिन्होंने इसे देख जमकर तालियां बजाईं। अब इन रैंप वॉक करन वाले ट्रांसजेंडर्स की लोग जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

read more महापौर एवं आयुक्त ने मुक्तिधाम परिसर में की साफ-सफाई , लगाई झाडू, कचरे को इकट्ठा कर डाला सफाई वाहन में

ये फैशन शो इसलिए भी खास था कि यहां बैकग्राउंड में कोई बॉलीवुड सॉन्ग या इंग्लिश सॉन्ग नहीं बजाया जा रहा था। बल्कि इस पूरे शो के दौरान ट्रांसजेंडर्स बस्तर के हल्बी गानों में वॉक करती नजर आईं। इस दौरान इनके हाथों में बस्तर के अलग-अलग हैंडीक्राफ्ट थे। जो इसी इलाके में बनाए जाते हैंं। ये ट्रांसजेंडर मॉडल हाथ में बस्तर में बनाया हुआ बस्तर मसाला, सोमैया तुंबा, डोकर कला, रोट आयरन लैंप, डोकर मिरर, आंवला, काजू लेकर वॉक करती नजर आईं।

read more हिजाब वाली महिला का हंगामा:मिस्र की महिला ने गुरुग्राम में टैक्सी ड्राइवर को चाकू मारा, महिला कॉन्स्टेबल पर भी हमला किया

समाज कल्याण विभाग और जगदलुपर के चेतना फाउंडेशन ने इसका शो का आयोजन पिछले दिनों किया था। इस कार्यक्रम का मकसद था कि तृतीय लिंग समुदाय के लोगों के लिए समाज में सकारात्मक वातावरण बनाया जाए। साथ ही बस्तर की संस्कृति को लोग समझें। इसलिए जगदलपुर के आर्ट गैलरी में इसका आयोजन हुआ।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -