Tuesday, July 23, 2024

तांबा चोरो के विरूद्ध बड़ी कार्यवाही, लगभग 3 लाख का सामान जप्त

- Advertisement -

कोरबा।  मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री भोजराम पटेल द्वारा क्षेत्र में डीजल, कोयला, कबाड़ चोरो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के संबंध में दिये गये हैं , निर्देशों के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा व नगर पुलिस अधीक्षक सुश्री लितेश सिंह के मार्गदर्शन में चोरों पर शिकंजा कसने हेतु आदेशित किया गया है, जिसके परिपालन में मुखबिर तैनात किया गया था ।

आज दिनांक 02.03.2022 को सूचना प्राप्त हुआ कि कुछ लोग हसदेव नदी के किनारे झाड़ियो में चोरी का सामान छिपाकर रखे है कि सूचना पर तत्काल पुलिस टीम मौका पहुंचकर संदेही शुक्रवार सिंह, समीर कुमार तथा अर्जुन रामपाल को घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ करने पर बताये कि 03 दिन पूर्व रायपुर पुल बरमपुर के पास बने सामंता कम्पनी के गोडाउन में अपने साथियों के साथ मिलकर तांबे का तार को चोरी किये हैं और हसदेव नदी के किनारे झाड़ियों में छिपाकर रखे हैं । आरोपीगण के बताए अनुसार *लगभग 01 क्विंटल 20 किलो तांबा तार, कीमती लगभग 2,73,000 रूपये* बरामद कर आरोपीगण को धारा 41 (1-4) जाफौ / 379 भादवि के अंतर्गत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है । प्रकरण में अन्य फरार आरोपीगण का पता तलाश किया जा रहा है । थाना कुसमुण्डा पुलिस द्वारा लगातार डीजल, कबाड़ चोरों तथा अवैध कारोबारियों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है।

उपरोक्त कार्यवाही में निरीक्षक लीलाधर राठौर, प्रधान आरक्षक आकाश शर्मा, आरक्षक संजय तिवारी, महेन्द्र चन्द्रा की विशेष भूमिका रही।

 

*गिरफ्तार आरोपीगण*

 

01. शुक्रवार सिंह पिता विरेन्द्र पाल सिंह उम्र 31 वर्ष सा. सोनपुरी चौकी सर्वमंगला थाना कुसमुंडा जिला कोरबा (छ.ग.)

02. समीर कुमार पिता विस्म्भर धनुहार उम्र 19 वर्ष सा. गुमिया थाना उरगा जिला कोरबा (छ.ग.)

03. अर्जुन रामपाल पिता परदेशी राम चौहान उम्र 30 वर्ष सा. अवधनगर कुसमुंडा थाना कुसमुंडा जिला कोरबा (छ.ग.)

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -