Saturday, July 20, 2024

दुर्ग में 2 दिन में उठाईगिरी की दूसरी वारदात:कार कार शीशा तोड़ 3 लाख रुपए से भरा बैग पार; CCTV में दिखे बाइक सवार बदमाश

- Advertisement -

दुर्ग जिला मुख्यालय में लगातार दूसरे दिन लाखों की उठाई गिरी से लोग दहशत में आ गए हैं। बदमाशों का इस कदर आतंक है कि वह दिनदहाड़े बड़ी-बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इसके बाद भी पुलिस उन्हें पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। पुलिस का दावा है कि वह आरोपियों को जल्द पकड़ लेगी, लेकिन लोगों हकीकत यह है कि पुलिस के पास दोनों ही मामलों को लेकर हाथ खाली हैं।

घटना बुधवार शाम पुष्पक नगर दुर्ग की है। इंटरनेशनल कालोनी तालपुरी डहेलिया 368 निवासी विछिप प्रधान (25) थाने में उठाई गिरी की शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि उसकी रिसाली में जय महाक्ष्मी किराना एवं डेली निड्स की दुकान है। वह नेहरू नगर निवासी बीएलएस एवं एसोशिएट कंस्ट्रक्शन के संचालक हर्षित मिश्रा का एकाउंट और बैंकिंग का काम भी देखता है।

बुधवार दोपहर वह हर्षित की कार से चंद्रा मौर्या टाकीज के पास स्थित केनरा बैंक गया था। वहां से उसने 3 लाख 36 हजार रुपए निकाला और बैंग में डालकर गाड़ी से पुष्पक नगर सड़क-1 स्थित हर्षित के आफिस पहुंचा। रुपए से भरा बैग कार में रही छोड़कर वह हर्षित से मिलने गया था। वहां वापस आकर देखा कि कार का कांच टूटा था। किसी ने कांच तोड़कर गाड़ी के अंदर से पैसों से भरा बैग निकाल लिया था।

सीसीटीवी कैमरे में आरोपी दिखा

टीआई ने बताया कि घटना स्थल का पुलिस ने मुआना किया। वहां लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज को खंगाला गया। उसमें दो आरोपी बाइक से आते हुए दिखाई दिए। एक आरोपी हेलमेट लगाया था। उसने कार की ड्राइवर साइट वाली सीट के कांच को तोड़ा उसके बाद कार में रखा पैसा लेकर भाग गए। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी का चेहरा नहीं कैद हो पाया। अब पुलिस हुलिया के आधार आरोपियों की तलाश कर रही हैं।

एक दिन पहले सीनियर सिटीजन के साथ हुई थी उठाइगिरी

एक दिन पहले मंगलवार सुबह इसी तरह आरोपियों ने एक सीनियर सिटीजन के साथ एक लाख रुपए की उठाई गिरी की थी। वृद्ध बैंक ऑफ बड़ौदा से एक लाख रुपए की एफडी तुड़वाकर निकला था। वह रुपए से भरा बैग लेकर स्कूटी से घर के लिए निकला, लेकिन उसकी स्कूटी रास्ते में पंचर हो गई। वह खड़े होकर मदद के लिए किसी को देख रहा था। इतने में किसी ने उसका रुपए से भरा बैग पार कर दिया। इस घटना को दो दिन बीत गए, लेकिन पुलिस आरोपियों का कोई सुराग तक नहीं ढूंढ पाई है।

सुपेला में आरोपियों ने लहराई तलवारें

इसी तरह सुपेला थाना क्षेत्र में कुछ आदतन आरोपियों खुलेआम हॉकी व तलवार लेकर एक दुकान में तोड़फोड़ की। इसके बाद एक युवक घर में घुसकर बुरी तरह पीटा। बताया जा रहा है कि शीतला तालाब में तारकेश नाम का आरोपी खुलेआम जुआ खिलवाता था। इसी बात को लेकर दो पक्षों में झगड़ा हुआ जमकर मारपीट हुई। बात में किसी तरह मामला शांत हुआ और सुपेला पुलिस ने पवन, तारकेश, वसीद और दद्दू के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा।

खुलेआम युवक को मारा चाकू

इसी तरह भिलाई नगर थाना अंतर्गत पांच युवकों ने जुबली पार्क में एक युवक को बुरी तरह पीटा और उसके पेट में चाकू घोंप दिया। युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। उसका इलाज सेक्टर 9 हॉस्पिटल में चल रहा है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इस तरह खुलेआम वारदातें होने से लोग दहशत में हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -