Saturday, July 20, 2024

नगर पालिका अध्यक्ष के घर में आगजनी:कार जलकर खाक, बाइक भी आई चपेट में; दुर्ग में FCI गोदाम और दुकान में भी लगी आग

- Advertisement -

नगर पालिका जामुल के अध्यक्ष ईश्वर सिंह ठाकुर के घर में घुसकर देर रात कुछ अराजकतत्वों ने उनकी कार और बुलेट को आग के हवाले कर दिया। आग से कार जलकर पूरा तरह खाक हो गई तो वहीं बुलेट की सीट जल गई। पालिका अध्यक्ष ने इसकी शिकायत जामुल थाने में की। जामुल पुलिस मामला दर्ज कर संदेहियों से पूछताछ कर रही है।

पालिका अध्यक्ष ईश्वर सिंह ठाकुर ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ सुरडुंग स्थित अपने घर में सो रहे थे। देर रात डेढ़ बजे उन्हें उनके पड़ोसियों ने शोर मचाकर जगाया। वह घर से बाहर निकलते उनकी कार व बाइक जल रही थी। पड़ोसियों की मदद से उन्होंने आग को बुझाया। आग बुझाने तक कार पूरी तरह से जल गई थी। बुलेट में आग पकड़ना ही शुरू हुई थी, जिसे जलने से बचा लिया गया।

जामुल थाना प्रभारी गौरव पाण्डेय ने बताया कि आग पेट्रोल से लगाई गई थी। आरोपियों ने पेट्रोल एक डब्बे में भरकर उसमें आग लगाया और उसे गाड़ियों के टायर के पास रख दिया था। इससे आग पहले टायर में लगी और उसके बाद पूरी गाड़ी में फैल गई। पालिका अध्यक्ष के घर में सीसीटीवी कैमरा लगा है, लेकिन उसे उनके बेटे ने बंद कर दिया था।

सुरडुंग में अतिक्रमण की कार्रवाई के चलते हुई घटना

पालिका अध्यक्ष ईश्वर ठाकुर ने संदेह जताया है कि उन्होंने दो दिन पहले सुरडुंग में सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करवाई थी। इसे लेकर उनका वहां कुछ लोगों से विरोध भी हुआ था। उसी का बदला लेने के लिए उन्होंने इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने एक संदेही को हिरासत में ले लिया है, वहीं कुछ फरार हैं।

एफसीआई गोदाम में लगी आग

बुधवार व गुरुवार देर रात जिले में जामुल सहित तीन अलग-अलग जगहों पर आग लगने की घटनाएं घटी। दुर्ग के मोहन नगर थाना अंतर्गत आदित्य नगर स्थित एफसीआई गोदाम के अंदर भी आग लगी। रात 12.30 बजे जब इसकी जानकारी लोगों को हुई तो उन्होंने फ़ायर कंट्रोल रूम दुर्ग को सूचना दी। फायर ब्रिगेड की टीम गोदाम के अंदर गई तो देखा कि वहां रखे वेस्ट मटेरियल में आग लगी है। अग्निशमन कर्मियों आग पर क़ाबू पाया।

दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

गुरुवार सुबह 5.30 बजे छावनी थाना अंतर्गत नंदनी रोड स्थित पावर टूल्स व अन्य समानों की दुकान माहीक इंटरप्राइजेस में भी आग लग गई। दुकान के मालिक विकास स्वामी ने बताया कि उन्हें जैसे ही आग लगने की सूचना मिली तत्काल फायर कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना मिलते ही दुर्ग से अग्निशमन दल वहां पहुंचा और दुकान की आग को बुझाया। इसके बाद दुकान में रखे कई सामानों को जलने से बचा लिया गया। दुकान में आग से करीब 6 से 7 लाख का नुकसान होना बताया जा रहा है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -