Tuesday, July 23, 2024

पंजाब में मतदान ,:3 बजे तक 50% वोटिंग, मलेरकोटला में सबसे ज्यादा मतदान; 

- Advertisement -

पंजाब में 117 विधानसभा सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 49.81% मतदान हुआ है। सबसे ज्यादा 57.07% मतदान मलेरकोटला में हुआ है, जबकि मोहाली (साहिबाजादा अजीत सिंह नगर) में सबसे कम महज 42% मतदान ही दर्ज किया गया है।

 

उधर, खन्ना के बूथ संख्या 121 पर हार्ट अटैक आने से 80 वर्षीय रिटायर्ड टीचर की मौत हो गई। स्थानीय एएस हाई स्कूल के रिटायर्ड टीचर दीवान चंद बूथ में एंट्री करते ही जमीन पर गिर गए। उन्हें सामने एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डेरा सच्चा सौदा की राजनीतिक विंग ने अपने समर्थकों के लिए शनिवार की रात नया कोडवर्ड जारी किया। इसमें समर्थकों को ‘फूल के साथ तकड़ी’ कोड वर्ड दिया गया था। ‘फूल’ यानी कमल भाजपा का चुनाव चिन्ह है, जबकि ‘तकड़ी’ यानी तराजू शिरोमणि अकाली दल का चुनाव चिन्ह है। डेरे के इस नए कोडवर्ड से भाजपा और अकाली के दोबारा साथ आने के संकेत मिले हैं। पहले साथ-साथ चुनाव लड़ रहे दोनों दल इस बार कृषि कानून के मुद्दे पर अलग हुए थे। शिअद ने बसपा के साथ गठबंधन किया हुआ है, जबकि भाजपा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की कांग्रेस से अलग होकर बनाई गई पंजाब लोक कांग्रेस से हाथ मिलाया हुआ है।

अकाली दल की शिकायत पर चुनाव आयोग ने मोगा जिले में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की कार को सीज कर दिया है। आयोग की टीम ने सोनू का पीछा करते हुए उनके दूसरे बूथ में जाने पर कार्रवाई की है। उन्हें घर में रहने को कहा गया है। सोनू ने इस घटना के बाद ट्वीट कर मोगा जिले में बाहरी लोगों के वोट करने का आरोप लगाया है और आयोग से कार्रवाई की मांग की है। मोगा सीट से सोनू सूद की बहन मालविका चुनाव लड़ रही हैंजालंधर सेंट्रल के रैनक बाजार में कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं में फर्जी मतदान पर भिड़ंत हो गई है।

अमृतसर ईस्ट सीट पर नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया ने वेरका में बने पोलिंग बूथ पर टकराने के बाद एक-दूसरे का अभिवादन किया।

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -