Sunday, July 21, 2024

पुलिसकर्मी ने बिना जिम गए 9 महीने में कम किया 48 किलो वेट; अगला टारगेट भी सेट

- Advertisement -

cgtimesnews.com कोरबा की सर्व मंगला चौकी में तैनात ASI विभव तिवारी इन दिनों चर्चा में हैं। इनका काम ही कुछ ऐसा है कि जनाब चर्चा में बने हुए हैं। इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इनके फैट से फिट होने के अंतर की तस्वीरों को देख आम लोग हैरान हैं। पुलिस डिपार्टमेंट के बड़े अफसर भी इन्हें शाबाशी दे रहे हैं। हाल ही में छत्तीसगढ़ के जन संपर्क विभाग के चीफ और प्रदेश के कई जिलाें में IG, SP रह चुके IPS दिपांशु काबरा ने भी विभव की कोशिश को सराहा।

read more फिर फिसली मूणत की जुबान:पूर्व मंत्री की आपत्तिजनक भाषा, बोले- अरे कांग्रेसियों मैं और बृजमोहन इकट्ठे होके…

काबरा ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा- सीजी पुलिस के के ASI विभव तिवारी ने, सिर्फ 9 महीने में अपना वजन 150 किलो से 102 किलो कर दिखाया, बेहतर फिटनेस कार्यकुशलता बढ़ाती है, बेहद सराहनीय एएसआई विभव, आपकी उपलब्धि बहुत से लोगों को हेल्दी और फिट जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करेगी। कुछ महीने पहले विभव को उनके इस कोशिश के लिए IG रतन लाल डांगी ने पुरस्कृत भी किया था।

read more महिलाएं किराने की आड़ में बेच रही थीं गांजा:मुंगेली में कस्टमर बनकर पहुंची पुलिस और मांगा सामान, देते ही पकड़ लिया; जशपुर में भी महिला गिरफ्तार

IPS रतन लाल डांगी, छत्तीसगढ़ पुलिस में IG हैं। डांगी आए दिन सोशल मीडिया में योग और अपनी फिटनेस स्ट्रेंथ की तस्वीरें साझा करते हैं। विभव ने बताया कि उन्हें डांगी से ही प्रेरणा मिली और इसके बाद उन्होंने अपने बढ़े हुए वजन को कम करने का मिशन शुरू किया। विभव का वजन 150 किलो तक जा पहुंचा था। बीते 9 महीने में उन्होंने अपनी काया को बदला।

विभव के फैट टू फिट मिशन में खास बात है उनका वेट लॉस करने का तरीका। आम तौर पर इस तरह से वेट लॉस करने के लिए लोग जिम जाते हैं, घंटो पसीना बहाते हैं, डायट चार्ट फॉलो करते हैं। मगर विभव ने घर पर बना सामान्य खाना ही खाया, सिर्फ वॉकिंग के चलते उन्होंन अपना वजन कम किया। विभव बताते हैं कि शुरूआत में 50 मीटर चलना मुश्किल हो जाया करता था। सांस फूल जाती थी लगता था अब नहीं होगा। दिक्कतें ऐसी थीं कि नहाने तक में परेशानी होने लगी थी।

विभव ने बताया- मैंने बढ़े वजन की वजह से आ रही परेशानियों को झेलते हुए ठान लिया था कि वेट कम करना है तो करना है। मैं सुबह और शाम के वक्त वॉकिंग करने लगा। मैं धीरे-धीरे पूरे एक घंटे वॉक करने लगा, मैं 5 से 6 किलोमीटर चला करता था। खाने के शौकीन विभव ने तेल मसाले बाहर का खाना सब छोड़ दिया, अब भी वो दिन में सूखी रोटी, दाल और सलाद खाते हैं। नशे की लत से भी दूर हैं इसलिए फिट रहने में मदद मिलती है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -