Saturday, July 20, 2024

पॉवर कंपनी में अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज, छह दिनों में होंगे कुल 27 मुकाबले, पहले दिन रायपुर रीजन और सेन्ट्रल ने दर्ज की जीत, कोरबा पूर्व और पश्चिम ने खोला जीत से खाता

- Advertisement -

रायपुर – छत्तीसगढ़ राज्य पॉवर कंपनी मुख्यालय परिसर में अंतरक्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का सोमवार को आगाज हुआ। प्रतियोगिता का फाइनल 19 फरवरी को खेला जाएगा। उद्घाटन अवसर पर पॉवर होल्डिंग कंपनी की प्रबंध निदेशक श्रीमती उज्जवला बघेल, प्रबंध निदेशक (उत्पादन) श्री एन.के.बिजौरा , प्रबंध निदेशक ( ट्रांसमिशन ) एवं केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के अध्यक्ष श्री एस.डी.तेलंग ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर केन्द्रीय क्रीड़ा परिषद के महासचिव एवं कार्यपालक निदेशक श्री एम.एस.चौहान, क्षेत्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के अध्यक्ष श्री जे.एस.नेताम समेत विभिन्न टीमों के खिलाड़ी मौजूद थे।

 

अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि एवं प्रबंध निदेशक श्रीमती उज्जवला बघेल ने मैच में अच्छे खेल और खेल भावना की जीत के लिए खिलाड़ियों को अग्रिम शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि कोविड – 19 के कारण खेल आयोजनों के रूक जाने से खिलाड़ियों में उत्साह की कमी दिख रही थी, अब इस प्रतियोगिता के माध्यम से खिलाड़ियों एवं अन्य कर्मियों में नई ऊर्जा का संचार होगा ।

 

अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले दिन रायपुर की टीमों ने धमाकेदार जीत से शुरूआत की है। रायपुर रीजन और रायपुर सेन्ट्रल ने अपने – अपने मैच जीते । दूसरी ओर कोरबा पूर्व और कोरबा पश्चिम की टीमों ने भी जीत के साथ खाता खोला है।

 

प्रतियोगिता प्रभारी श्री मनोज वर्मा एवं केंद्रीय क्रीड़ा सचिव श्री आर.के.बंछोर ने बताया कि अंतरक्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में क्षेत्रीय कार्यालयों की दस टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन सबके बीच 20-20 ओवरों के कुल 27 मैच होंगे। डंगनिया मुख्यालय खेल मैदान तथा रियाज एकेडमी क्रिकेट मैदान, छेरीखेड़ी में ये सभी मैच खेले जाएंगे। श्री वर्मा ने बताया कि मैच के स्कोर की लाइव रिपोर्टिंग तथा यू- ट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग की व्यवस्था भी की गई है।

 

प्रतियोगिता के पहले दिन आज कुल चार मैच खेले गए। उद्घाटन मैच में रायपुर क्षेत्र ने बिलासपुर क्षेत्र को 57 रनों से हराया, वहीं कोरबा पश्चिम ने दूसरे मैच में राजनांदगाँव पर 7 विकेट से जीत दर्ज की। दिन के तीसरे मैच में कोरबा पूर्व ने दुर्ग क्षेत्र को 108 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी तथा चौथे और अंतिम मैच में रायपुर सेन्ट्रल ने मड़वा ( अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत संयंत्र) की टीम पर 5 रन की रोमांचक जीत दर्ज की। आज अपने –अपने मैचों में रायपुर क्षेत्र के गौरव डोंगरे , कोरबा पश्चिम के हर्षल विश्वकर्मा , कोरबा पूर्व के सरोज कुमार राठौर तथा रायपुर सेन्ट्रल के रोहित वर्मा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

 

 

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -