Tuesday, July 23, 2024

फेडरेशन ने बिजली कंपनी को दी चेतावनी:बाेनस, न्यूनतम वेतन को लेकर ठेका कर्मचारी करेंगे आंदाेलन, 2 किश्त में बाेनस भुगतान का दिया था आश्वासन

- Advertisement -

cgtimesnews.com/ छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी के डीएसपीएम,दर्री व मड़वा प्लांट में लगभग 3 हजार ठेका श्रमिकाें के बकाया बोनस, वेतन पर्ची व न्यूनतम वेतन के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन ने फिर आंदाेलन की चेतावनी दी है। फेडरेशन के महासचिव आरसी चेट्टी ने आंदाेलन का नोटिस बिजली कंपनी के मुख्यालय के साथ ही स्थानीय प्रबंधन के अधिकारियाें काे दी है।

ये भी पढ़े सेंट थॉमस कॉलेज की फेयरवेल पार्टी में खून खराबा:सीनियर स्टूडेंट्स ने जूनियर पर किया कटर और नुकीले पत्थर से वार; एक गिरफ्तार

 

आरसी चेट्टी ने प्रबंधन पर वादाखिलाफी का आराेप लगाते हुए कहा कि ठेका कामगाराें के बाेनस, वेतन पर्ची व न्यूनतम वेतन के मुद्दे पर संगठन के साथ द्विपक्षीय व त्रिपक्षीय वार्ता हुई थी। जिसका पालन प्रबंधन ने नहीं किया। प्रबंधन के साथ हुए लिखित समझौते का पालन 28 फरवरी तक नहीं हाेने पर तीनों ही संयंत्रों के ठेका श्रमिक आंदाेलन का फैसला लिया है।

ये भी पढ़े राजभाषा आयोग के पूर्व अध्यक्ष का निधन, सीएम बघेल ने जताया शोक…

2 किश्त में बाेनस भुगतान का दिया था आश्वासन
20 अक्टूबर से 3 नवंबर 2021 तक न्यूनतम बोनस, वेतन पर्ची व न्यूनतम वेतन की मांग को लेकर आंदाेलन किया गया था। प्रबंधन ने वार्ता में कहा था कि ठेका श्रमिकों को 7000 बोनस भुगतान के साथ ही तात्कालिक रूप से 3500-3500 रुपए की दो किश्तों में बोनस भुगतान किया जाएगा। इसका लिखित आश्वासन भी दिया गया।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -