Thursday, July 25, 2024

बीएसएफ ने पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए 4.7 किलोग्राम आरडीएक्स, आईईडी बनाने की आपूर्ति पर कब्जा कर लिया

- Advertisement -

पंजाब में चुनाव (Punjab Election 2022) के दौरान एक बार फिर पाकिस्तान की एक साजिश का बड़ा खुलासा हुआ है। पाकिस्तानी सीमा से एक ड्रोन के जरिए चुनाव के दौरान धमाके की आशंका थी। इससे पहले भी पंजाब के सीमावर्ती इलाकों में आरडीएक्स, ड्रोन और हथियार मिल चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन के जरिए गुरदासपुर सेक्टर में बीएसएफ आरडीएक्स की तस्करी और बम धमाके समेत बड़ी मात्रा में बम बनाने का सामान जब्त किया गया है। सूत्रों ने बताय कि बीएसएफ की एक टीम ने करीब 5 किलो आरडीएक्स और डेटोनेट समेत कई बम बनाने के सामान को बरामद किया है।

read more दलित दूल्हे को घोड़ी नहीं चढ़ने दिया:बारातियों के पगड़ी बांधने पर ऊंची जाति के लोग भड़के, पुलिस सुरक्षा के बीच पथराव

बीएसएफ ने बताया कि बीती रात गुरदासपुर सेक्टर के पंजग्रेन में यह सामान मिला है। कटीली तारों के करीब ड्रोन की आवाज सुनाई दी थी। जिसके बाद टीम तुरंत उस जगह पर पहुंची। ड्रोन पर फायरिंग की तो ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में वापस चला गया। लेकिन उस पर लदा कुछ सामान नीचे गिर गया। बीएसएफ ने कहा कि सीमा से लगे घग्गर और सिंगोक गांवों में गेहूं के खेतों में तलाशी ली गई और बीएसएफ की टीम ने दो पीले रंग के पैकेट बरामद किए।

read more रायपुर में सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर युवक को मारा चाकू:आधे घंटे तक करता रहा वार; लोगों ने पुलिस को बुलाने की धमकी दी, फिर भी नहीं डरा

तलाशी अभियान के दौरान टीम को कुछ नशीले पदार्थ के पैकेट भी मिले। जिन्हें खोला गया तो इसमें 4.7 किलोग्राम आरडीएक्स, चीनी पिस्टल, 22 गोलियों वाली दो मैगजीन, 3 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर समेत कई और सामान बरामद हुआ। पंजाब में अभी विधानसभा चुनाव की तैयारी चल रही है। 20 फरवरी को 117 सीटों पर मतदान होना है। और इससे पहले पूरे राज्य में सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -