Monday, July 22, 2024

बीजापुर में मुठभेड़, नक्सली LOS डिप्टी कमांडर ढेर:3 लाख रुपए का इनामी था, हथियार समेत नक्सल सामग्री बरामद; 1 जवान भी घायल

- Advertisement -

बीजापुर में शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया। मारे गए नक्सली की पहचान रितेश पुनेम के रूप में हुई है। वह सेंड्रा लोकल ऑब्जर्वेशन स्क्वॉड (LOS) का डिप्टी कमांडर था और 3 लाख रुपए का इनामी था। मुठभेड़ में DRG का एक जवान रामलु हेमला को भी गोली लगी है, उन्हें जिला अस्पताल लाया जा रहा है। मामला नैमेड थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों की नेशनल पार्क एरिया कमेटी के माओवादियों का कैका और मोसला के जंगल में जमावड़ा है। इसके बाद DRG और CRPF 222 बटालियन की संयुक्त टीम को गुरुवार देर रात मौके के लिए रवाना किया गया था। रात में जवानों ने इलाके को घेर लिया था। सुबह होने पर जवान संभल पाते, इससे पहले ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

DRG और CRPF के जवानों ने भी नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। करीब आधे घंटे तक चली मुठभेड़ में नक्सली रितेश पुनेम को जवानों ने ढेर कर दिया। मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग निकले। मौके से जवानों ने मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया है। साथ ही हथियार, पिट्ठू समेत भारी मात्रा में नक्सल सामग्री और दैनिक उपयोग के सामान बरामद हुई है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -