Tuesday, July 23, 2024

मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने लगवाया कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज टीका

- Advertisement -

रायपुर 27 फरवरी 2022/कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविंद्र चौबे ने आज पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुँचकर कोरोना वैक्सीन के बूस्टर डोज का टीका लगवाया। उस वक्त चिकित्सा शिक्षा संचालक डॉ विष्णु दत्त, मेकाहारा की डीन डॉ. तृप्ति नगरिया, मंत्री के निज सहायक श्री गुलशन वहाँ मौजूद थे।

गौरतलब है कि मंत्री श्री चौबे ने 11 मार्च 2011को कोरोना वैक्सीन का पहला और 24 अप्रैल को दूसरा टीका लगवाया था। बूस्टर टीका लगाने के बाद मंत्री रविंद्र चौबे आधे घंटे तक चिकित्सकों की निगरानी में रहे।

मंत्री श्री चौबे ने राज्य में  टीका लगवाने से शेष रह गए लोगों से कोरोना से बचाव के लिए अनिवार्य रूप से टीका लगवाने की अपील की। कोरोना संक्रमण और बीमारी की गंभीर स्थिति से बचने के लिए टीका लगाना जरूरी है। यहां यह उल्लेखनीय है कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना टीके का बूस्टर डोज, संक्रमण से बचाव के लिए लगाया जा रहा है। 60 वर्ष से कम उम्र के ऐसे लोग जो गंभीर बीमारियों से पीड़ित है ,उन्हें भी कोरोना का बूस्टर टीका लगाया जा रहा है।

यहाँ यह बात दें कि  श्री चौबे छत्तीसगढ़ सरकार के पहले मंत्री है,जिन्होंने सबसे पहले 11मार्च 2021 को कोरोना का टीका पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज हॉस्पिटल जाकर लगवाया था और लोगों से कोरोना टीका को लेकर उस वक्त फैलायी जा रही अफवाहों से बचने और टीका लगवाने की पुरजोर अपील की थी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -