Saturday, July 20, 2024

महापौर आयुक्त व सभापति ने किया मुड़ापार, टी.पी.नगर, ढोढ़ीपारा स्थित नालों का निरीक्षण

- Advertisement -

कोरबा 17 मार्च 2022 – महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद, आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय एवं सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी ने आज मुड़ापार, ढोढ़ीपारा व टी.पी.नगर क्षेत्र स्थित नालों का निरीक्षण किया। उन्होने नालों के निर्माण एवं मरम्मत सुधार कार्य सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध मंे आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।
महापौर, आयुक्त एवं सभापति भ्रमण के दौरान मुड़ापार तालाब पहुंचे, मुड़ापार तालाब के सौदंर्यीकरण कार्य निगम द्वारा कराया जा रहा है, जो अपने अंतिम चरण में है। उन्होने उक्त कार्यो का निरीक्षण किया, कार्यो की बेहतरी के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश देने के साथ ही कार्य में शीघ्रता लाकर कार्य को पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। तालाब के समीप स्थित नाले का मरम्मत एवं सुधार कार्य सहित नाले में आवश्यक निर्माण कार्य एवं बस्ती के अंदर के हिस्से में नाले को कवर करने आदि कार्य का प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश भी संबंधित जोन अभियंता को दिए ताकि मुड़ापार तालाब के ओव्हर फ्लो का पानी एवं बस्ती की पानी के निकासी की उचित व्यवस्था सुनिश्चित हो सके। महापौर, आयुक्त एवं सभापति ने टी.पी.नगर स्थित हीरो होण्डा एजेंसी के समीप बहने वाले नाले का भी निरीक्षण किया तथा नाले की साफ-सफाई आदि के संबंध में अधिकारियों का मार्गदर्शन किया। निगम के वार्ड क्र. 15 ढोढ़ीपारा में नाला का निर्माण कियाजाना हैं, साथ ही बस्ती की नाली का पानी नदी मंे न जाए, इस हेतु ढोढ़ीपारा बस्ती के अंतिम छोर में नाली पर एस.टी.पी.पी. का निर्माण कर, पानी को शुद्ध कर, इसका उपयोग निगम के उद्यानों व अन्य हार्ल्टीकल्चर कार्यो में किए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए।
भ्रमण के दौरान पार्षद धनसाय साहू, अपर आयुक्त खजांची कुम्हार, जोन कमिश्नर विनोद शांडिल्य, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, सहायक अभियंता राहूल मिश्रा सहित निगम के अन्य अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित थे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -