Monday, July 22, 2024

मुल्क के हालात देख फुटबॉल मैच के दौरान फूट-फूट कर रोए खिलाड़ी, टेनिस स्टार सर्गेई स्टाखोव्स्की सेना में शामिल हुए

- Advertisement -

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद हालात बिगड़ते जा रहे हैं। जंग का असर खेल पर भी पड़ा है। यूक्रेन के टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की आर्मी रिजर्व में शामिल हो गए हैं। 36 साल के सर्गेई 2013 के विंबलडन में रोजर फेडरर को हरा चुके हैं।

वहीं, मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर ऑलेक्जेंडर जिनचेंको, प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर यूनाइटेड और वाटफोर्ड के मैच के दौरान अपने देश की हालत को देखकर फूट-फूट कर रोते नजर आए। उन्होंने अपने साथी यूक्रेनी खिलाड़ी विटाली मायकोलेंको को गले लगाया और खूब रोए। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

जिनचेंको ने अपने देश के समर्थन में कई पोस्ट भी शेयर किए हैं। मैच के दौरान दर्शक यूक्रेन के झंडे और बैनर के साथ अपने देश को सपोर्ट करते नजर आए।

टेनिस खिलाड़ी सर्गेई स्टाखोव्स्की ने स्काई न्यूज से कहा, ‘बेशक मैं अपने देश के लिए लड़ने के लिए तैयार हूं। यही एकमात्र कारण है कि मैं वापस यूक्रेन आने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने पिछले हफ्ते रिजर्व के लिए साइन अप किया था। मेरे पास सैन्य अनुभव नहीं है, लेकिन मुझे निजी तौर पर बंदूक चलाने का अनुभव है। मेरे पिता और भाई डॉक्टर हैं। वे तनाव में हैं, और तहखाने में सो रहे हैं।’

रूस के टेनिस खिलाड़ी आंद्रे रुबलेव इस समय दुबई में टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। इस बीच उन्होंने सेमीफाइनल मैच के दौरान एक बड़ा संदेश दिया और युद्ध ना करने की अपील की। रुबलेव ने टीवी ब्रॉडकास्टर के कैमरे की स्क्रीन पर लिख दिया- No War Please…जैसे ही रुबलेव का मैसेज स्क्रीन पर नजर आया तो स्टेडियम में दर्शक तालियां बजाकर और शोर मचाने लगते हैं।

इंग्लिश प्रीमियर लीग और जर्मनी के फुटबॉल टूर्नामेंट बुंदेसलिगा के सभी क्लब ने यूक्रेन का सपोर्ट किया है। इंग्लैंड और जर्मनी की लीग में भी सभी टीमों ने जंग का विरोध किया है। सभी एकजुट होकर यूक्रेन के साथ आए हैं। इन दोनों लीग में यूरोप के कई बड़े खिलाड़ी खेलते हैं।

प्रीमियर लीग में शनिवार को लीड्स यूनाइटेड और टॉटनहैम के बीच मैच खेला गया। इस दौरान लीड्स क्लब ने अपने विज्ञापन के होर्डिंग्स पर यूक्रेन के झंडे के साथ नीले और पीले रंग से दिल बनाते हुए उनका सपोर्ट किया। वहीं, वेस्ट यॉर्कशायर ग्राउंड में मैच के दौरान फैन्स ने भी यूक्रेन का सपोर्ट किया।

एक दर्शक ने येलो कलर की टी-शर्ट दिखाई, जिस पर यूक्रेन लिखा था। दूसरा मैच ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर मैनचेस्टर यूनाइटेड और वाटफोर्ड के बीच मैच खेला गया। इस दौरान सभी खिलाड़ियों ने एकसाथ आकर यूक्रेन का सपोर्ट किया।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -