Monday, July 22, 2024

यात्री ट्रेन चलाने मनेंद्रगढ़ विधायक देंगे धरना:5 बार रेलवे को पत्र लिखा, 2 बार मालगाड़ी रोकी, फिर भी सुनवाई नहीं; आज DRM दफ्तर पर प्रदर्शन

- Advertisement -

चिरमिरी रूट में कोरोना काल से बंद ट्रेनों को अब तक शुरू नहीं किया गया है। ट्रेनों को चलाने की मांग को लेकर मनेंद्रगढ़ के विधायक पांच बार रेलवे प्रशासन को पत्र लिखा और दो बार नागरिकों के साथ मिलकर विरोध-प्रदर्शन कर रेल रोको आंदोलन किया। फिर भी रेलवे के अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया। इससे नाराज विधायक व समर्थक मंगलवार सुबह 11 बजे बिलासपुर में DRM ऑफिस का घेराव करेंगे।

read more मारपीट, आरोप और अब चुनौती:गृहमंत्री बोले-मारपीट की बात कहकर अपनी बेइज्जती करवा रहे मूणत; इधर पूर्व मंत्री ने किया पलटवार

विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने उनके पत्रों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज होकर विरोध स्वरूप 7 सितंबर को चिरमिरी रेलवे स्टेशन में एक दिवसीय धरना दिया था और फिर 26 अक्टूबर को रेल रोको आंदोलन भी किया। इसके बाद भी अब तक रेल प्रबंधन कुंभकर्णी निद्रा में है। रेल प्रशासन के इस रवैए से क्षेत्र के लोगों में खासा आक्रोश है। यही वजह है कि अब तक ट्रेनें शुरू नहीं की गई है।

read more भूपेश सरकार का बड़ा निर्णय भूमि गाइड लाइन दरों में अब 40 प्रतिशत की छूट

यात्री सुविधा को दरकिनार नहीं चलेगा
विधायक डॉ. जायसवाल ने कहा कि चिरमिरी कोयलांचल क्षेत्र है, जहां से रोज मालगाड़ियों से कोयले का परिवहन किया जा रहा है। लेकिन, क्षेत्र की जनता की सुविधा के लिए शुरू की गई ट्रेनों को कोरोना के बहाने बंद कर दिया गया है। देश भर में ट्रेनें शुरू हो गई है। ऐसे में कोयलांचल क्षेत्र में यात्री सुविधाओं को दरकिनार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -