Monday, July 15, 2024

यूक्रेन पर हमले का आठवां दिन:फ्रेंच प्रेसिडेंट ने पुतिन से 90 मिनट चर्चा के बाद कहा- सबसे बुरा दौर आने वाला है, पूरे यूक्रेन पर कब्जा करना चाहता है रूस

- Advertisement -

यूक्रेन में रूस के हमले लगातार आठवें दिन भी जारी हैं। राजधानी कीव के अलावा खार्किव सहित कुछ बड़े शहरों में रूसी सेना मिसाइलें दाग रही है। इस बीच उत्तरी कीव से करीब 80 किलोमीटर दूर चेर्नीहीव, सुकाची, बुका शहर की सैटेलाइट इमेज सामने आई हैं, जिनमें तबाही का मंजर साफ दिखाई दे रहा है। यह इमेज अमेरिका की मैक्सार टेक्नोलॉजीज ने जारी की है।

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने रूस के प्रेसिडेंट व्लादिमिर पुतिन से 90 मिनट बातचीत की। इसके बाद मैक्रों के हवाले से कहा गया- रूस-यूक्रेन जंग में सबसे बुरा दौर आने वाला है। पुतिन पूरे यूक्रेन पर ही कब्जा करना चाहते हैं।

 

रूस और यूक्रेन के बीच दूसरे दौर की बातचीत पोलैंड-बेलारूस बॉर्डर पर शुरू हो गई है। बाइडेन एडमिनिस्ट्रेशन ने संसद के सामने यूक्रेन की इमरजेंसी हेल्प के लिए 10 अरब डॉलर की मदद का प्रस्ताव रखा। माना जा रहा है कि इसे बहुत जल्द पास कर दिया जाएगा, क्योंकि डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन दोनों ही इस प्रस्ताव का समर्थन कर रहे हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -