Monday, July 15, 2024

यूनिफार्म ने कराया बच्चे को ‘अगवा’:एक जैसी यूनिफार्म से धोखा, लिफ्ट देकर अपने बेटे के स्कूल छोड़ आई महिला, अपहरण का हंगामा मचा तो खुला मामला

- Advertisement -

बिलासपुर में गुरुवार सुबह 6 साल के बच्चे को अगवा करने की सूचना ने हंगामा कर दिया। स्कूटी सवार महिला स्कूल जा रहे बच्चे को अपने साथ ले गई। जब बच्चा काफी देर स्कूल नहीं पहुंचा तो उसकी मां थाने पहुंच गई। पुलिस ने तलाश शुरू की तो बच्चा एक अन्य स्कूल के बाहर मिल गया। इसके बाद स्कूटी सवार महिला को तलाश गया। तब पता चला कि सारा धोखा यूनिफार्म के चक्कर में हुआ। स्कूटी सवार महिला के बेटे और उस बच्चे की यूनिफार्म एक जैसी थी। इसी धोखे में वह बच्चे को अपने बेटे के स्कूल छोड़कर चली गई थी।

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के टिकरापारा निवासी राजनंदिनी बरेठ पति स्व. रोहित बरेठ गृहणी हैं। उनका 6 साल का बेटा अमन उर्फ अम्मू बरेठ सेंट जोसफ स्कूल में नर्सरी का छात्र है। वह सुबह करीब 8.15 बजे पैदल ही अमन को लेकर स्कूल छोड़ने जा रही थी। वह तारबाहर चौक पहुंची थी तभी स्कूटी सवार एक महिला अपने बच्चे को लेकर पहुंच गई। उसने अमन को पैदल जाते देखा तो स्कूटी से स्कूल छोड़ने की बात कही। इस पर राजनंदनी ने अमन को स्कूटी पर बैठा दिया और खुद पैदल स्कूल पहुंची।

आत्मानंद स्कूल के सामने मिला बच्चा

वहां काफी देर तक इंतजार करती रहीं, लेकिन 9 बजे तक भी अमन स्कूल नहीं पहुंचा। इस पर राजनंदनी घबरा गई और बच्चे के अगवा होने की शिकायत लेकर थाने पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने भी तत्परता दिखाई और जांच शुरू की। आसपास लगे CCTV फुटेज में महिला अमन को लेकर तारबाहर की ओर जाते दिखाई दी। पुलिस फुटेज के आधार पर तलाश करते बस्ती में पहुंची तो वहां आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल के बाहर अमन मिल गया। पुलिस ने स्कूल गार्ड से पूछा, लेकिन वह कुछ बता नहीं सका।

यूनिफार्म के चक्कर में हुई गलतफहमी
तारबाहर थाने के SI व थाना प्रभारी मिलन सिंह ने बताया कि जांच के दौरान करीब दो घंटे में पुलिस ने स्कूटी सवार महिला को भी खोज निकाला। महिला से जानकारी लेने पर पता चला कि उन्हें यूनिफार्म के चलते गलतफहमी हो गई थी। दरअसल, आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल और सेंट जोसफ स्कूल का यूनिफार्म एक समान है। महिला को लगा कि बालक आत्मानंद स्कूल का छात्र है। लिहाजा, वह उसे अपने बच्चे के साथ आत्मानंद स्कूल के सामने छोड़कर अपने घर लौट गई थी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -