Monday, July 22, 2024

राताखार गेरवाघाट बाईपास रोड के निर्माण कार्य में तेजी लाएं, कार्य को शीघ्र पूरा करें – आयुक्त (आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने राताखार गेरवाघाट बाईपास रोड के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण)

- Advertisement -

कोरबा 14 जनवरी 2022 – आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि राताखार गेरवाघाट बाईपास रोड के प्रगतिरत कार्य में आवश्यक तेजी लाएं तथा कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होने कार्य की गुणवत्ता एवं रोड की थिकनेस आदि का मौके पर परीक्षण कराया तथा निर्धारित शेड्यूल के अनुसार कार्य संपादन करने एवं गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के कडे़ निर्देश अधिकारियोंको दिए।
नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा राताखार से गेरवाघाट पुल तक बाईपास रोड का निर्माण कराया जा रहा है, वर्तमान में उक्त सड़क पर डब्ल्यू.एम.एम. सरफेस का कार्य प्रगति पर है तथा सड़क के किनारे बोल्डर पिंचिंग आदि का कार्य पूर्ण कर लिया गया है, कार्य के अंतर्गत ड्रेनवर्क व जी.एस.वी. कार्य भी पूरा किया जा चुका है, वहीं क्रॉसड्रेनेज का कार्य प्रगति पर है। वर्तमान में उक्त सड़क चलने लायक स्थिति में है तथा हल्के व भारी वाहनों का आवागमन हो रहा है। डब्ल्यू.एम.एम. सरफेस का कार्य पूर्ण होने के पश्चात डामरीकरण का कार्य किया जाएगा। आज आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा ने उक्त निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया। उन्होने रोड की थिकनेस, निर्माण कार्य में प्रयुक्त की जा रही सामग्री तथा कार्य की गुणवत्ता का मौके पर परीक्षण किया तथा कार्य की वर्तमान कार्यप्रगति पर अप्रसन्नता जाहिर करते हुए कार्य में आवश्यक तेजी लाने के कडे़ निर्देश अधिकारियों व निर्माण एजेंसी को दिए। उन्होने कहा कि कार्य के दौरान गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार की उदासीनता न बरती जाए, कार्य में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए तथा रोड की थिकनेस, चौड़ाई व प्रयुक्त की जा रही निर्माण सामग्री निर्धारित मानदण्डों के अनुरूप हों, यह अंतिम रूप से सुनिश्चित करें, कार्य में तेजी लाकर कार्य को शीघ्र पूरा करें। निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता एम.के.वर्मा, जोन कमिश्नर अखिलेश शुक्ला, संपदा अधिकारी श्रीधर बनाफर, सहायक अभियंता विनोद गोंड़, निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -