Monday, July 15, 2024

रायपुर में खेली गई खास होली:झाग की हुई ऐसी बारिश की लगा बर्फ में होली खेल रहे हैं लोग; कई कॉलोनी में हुआ रेन डांस

- Advertisement -

रायपुर शहर में बड़े ही खास अंदाज में होली मनाई गई। पिछले 2 सालों से लगातार कोरोनावायरस के असर की वजह से लोगों का फीका पड़ चुका जश्न, इस बार बेहद रंगीन नजर आया। रायपुर शहर की कई रिहायशी कॉलोनी में कई तरह के आयोजन किए गए और लोगों ने दिल खोलकर होली का त्योहार मनाया।

आनंदम सोसाइटी में खास तौर पर एक ऐसी मशीन लगाई गई थी, जिसमें से झाग की बारिश हो रही थी। बारीक-बारीक झाग हवा में ऐसे उछल रही थी मानो बर्फ की बारिश हो रही हो। लोग इस झाग में डांस करते हुए होली सेलिब्रेट कर रहे थे। कॉलोनी के विजय अग्रवाल ने बताया कि इस मौके पर सोसाइटी के सभी बड़े, बच्चे, महिलाएं दिल खोलकर जश्न मनाते नजर आए।

मारुति लाइफस्टाइल कॉलोनी में भी इसी तरह से जश्न मनाया गया। कॉलोनी के एक बड़े एरिया को होली प्ले जोन में तब्दील कर दिया गया था। अपने-अपने घरों से निकलकर लोग यहां जमा हुए फिर एक दूसरे को खूब रंग लगाया। बड़ी तादाद में महिलाएं और बच्चे एक दूसरे के साथ होली खेलते दिखे। अरुण शुक्ला ने बताया कि यहां सभी ने डांस करते हुए फूलों की होली भी खेली।

देवेंद्र नगर रेसीडेंट्स एसोसिएशन में मस्ती 17 मार्च से शुरु हो चुकी थी। यहां को सेक्टर-5 स्थित गरबा मैदान में होली मिलन समारोह रखा गया। इनरव्हील कॉस्मोपॉलिटन रायपुर ने थाईलैंड डेकोर एंड प्रॉप्स थीम पर होली सेलिब्रेट की। सभी वुमंस व्हाइट ड्रेसकोड में शामिल हुईं। शहर की सबसे बड़ी रेसीडेंशियल सोसाइटी अशोका रतन में 1000 परिवार रहते हैं। पिछले साल कोरोना के कारण यहां होली सेलिब्रेशन नहीं हुआ था। सोसाइटी के एमए निजार ने बताया, इस साल सोसाइटी में अच्छे से होली मनाई गई।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -