Saturday, July 20, 2024

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: कलेक्टर श्रीमती साहू ने अधिकारी-कर्मचारियों को मताधिकार का प्रयोग करने दिलाई शपथ कोरबा जिले को मतदाता जागरूकता मेें उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ जिले का पुरस्कार

- Advertisement -

कोरबा 25 जनवरी 2022/कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आज अधिकारी और कर्मचारियों को निष्ठापूर्वक, शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाए रखने की शपथ दिलाई। इस दौरान अधिकारी-कर्मचारियों ने लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखते हुए स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित मतदाता दिवस के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में कोरबा जिला को स्वीप कार्ययोजना के तहत मतदाता जागरूकता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ जिले का पुरस्कार प्रदान किया गया। इसके तहत जिले को प्रशस्ति पत्र और दस हजार रूपये का पुरस्कार प्राप्त हुआ। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रानू साहू ने पुरस्कार प्राप्त करते हुए मतदाता जागरूकता से जुड़े सभी अधिकारी-कर्मचारियों को इसका श्रेय दिया।
उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता में ग्रामीण,युवा, शैक्षणिक संस्थाएं आदि सभी का सहयोग रहा है। सबके सहयोग से राज्य स्तर का पुरस्कार मिला है। जिले में स्वीप कार्ययोजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र, स्कूल-कॉलेज आदि में मतदान के प्रति जागरूकता के लिए निबंध, भाषा, संगीत एवं गायन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। स्वास्थ्य शिविर में एनएसएस के छात्र-छात्राओं द्वारा भी मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम किया गया था। इस दौरान जिला पंचायत के सीईओ श्री नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पांडेय, एडीएम श्री सुनील नायक, उप निर्वाचन अधिकारी श्री भरोसा राम ठाकुर, स्वीप कार्यक्रम के जिला नोडल अधिकारी श्री आरके सक्सेना सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे है।
मतदाता दिवस के कार्यक्रम में जिले में निर्वाचन के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को भी पुरस्कृत किया गया। रामपुर विधानसभा से बीएलओ सहायक शिक्षक श्री चैन दास महंत,कोरबा विधानसभा क्षेत्र से सहायक शिक्षक श्री प्रकाश वर्षागढे़, कटघोरा विधानसभा से प्रधान पाठक श्री संजय दुबे एवं विधानसभा क्षेत्र पाली तानाखार से शिक्षक श्री रामप्रसाद साहू को पांच-पांच हजार रूपये का पुरस्कार दिया गया। नोडल प्रोफेसर के रूप में खुशबू राठौर को सात हजार रूपये का पुरस्कार प्रदान किया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राज्य स्तर पर लक्की ड्रा के माध्यम से जिले के नये मतदाता पाली के सिरकीखुर्द निवासी श्री साहिल कुमार को रेडियो और मेडल से पुरस्कृत किया गया।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -