Sunday, July 21, 2024

वेलेंटाइन डे के 3 दिन बाद दंपती ने दी जान:दोपहर में महिला ने खुदकुशी की, 10 घंटे बाद पति का भी पेड़ से लटका मिला शव

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ के कांकेर में वेलेंटाइन डे के तीन दिन बाद दंपती ने फांसी लगाकर जान दे दी। पहले पत्नी ने घर में खुदकुशी की। फिर 10 घंटे बाद पति का भी शव पेड़ से लटका मिला। दोनों ने जान क्यों दी, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस इसे खुदकुशी ही मान रही है, लेकिन उनके पास भी अभी इस सवाल का जवाब नहीं है। दोनों ने करीब 3 साल पहले लव मैरिज की थी। मामला कांकेर कोतवाली क्षेत्र का है।

कोंडागांव के लंजोड़ निवासी सत्या मेश्राम (25) अपनी पत्नी सीमा मेश्राम (23) के साथ मनकेसरी गांव में किराए से कमरा लेकर रहता था। वह मंगलवार को अपने काम से गया था। घर में उसकी पत्नी थी। दोपहर में बाहर खेल रहे पड़ोसी के बच्चों ने सीमा को कमरे में लटकते देखा। सत्या को सूचना मिली तो वह भी पहुंच गया। उसने फंदे को चाकू से काटा और सीमा को लेकर अस्पताल पहुंचा। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पत्नी के शव को मॉर्च्युरी में रख देर रात तक बाहर बैठा रहा
सूचना मिलने पर पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई। उसने सत्या से पूछताछ की, लेकिन पत्नी की खुदकुशी का कारण नहीं बता सका। उसने दोनों के बीच किसी तरह के लड़ाई-झगड़े या विवाद की बात से भी इनकार कर दिया। इसके बाद सत्या ने ही सीमा के शव को मॉर्च्युरी में रखा और खुद बाहर आकर बैठ गया। बताया जा रहा है कि रात करीब 9 बजे तक सत्या मॉर्च्युरी के बाहर ही बैठा था, फिर अचानक से गायब हो गया।

सुबह मकान के पीछे पेड़ से लटका सत्या का भी शव मिला
आसपास के लोगों ने रात में उसकी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। उसका मोबाइल नंबर भी बंद था। अगले दिन सुबह ग्रामीणों ने उसका शव मकान के पीछे ही एक पेड़ से फांसी पर लटका देखा। इसके बाद पुलिस को जानकारी दी। थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया जांच में पता चला है कि तीन साल पहले दोनों ने प्रेम विवाह किया था। इसके बाद से वे मनकेसरी में रहते हुए मजदूरी करता था। दोनों के बच्चे नहीं है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -