Sunday, July 21, 2024

शनिवार की छुट्‌टी ले ली, रोज आधा घंटा अधिक काम में परेशानी, समय से नहीं आ रहे कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

- Advertisement -

एक कहावत है मीठा-मीठा गप, कड़वा-कड़वा थू। यह छत्तीसगढ़ के कई सरकारी कर्मचारियों पर लागू हो रहा है। सरकार ने सरकारी कार्यालयों में फाइव डे वीक घोषित कर दिया है। यानी कर्मचारियों को शनिवार-रविवार को छुट्‌टी मिल रही है। इसके एवज में कार्यालय का समय आधा घंटा अधिक बढ़ा दिया गया। अब कर्मचारी छुट्‌टी तो ले रहे हैं, लेकिन कई कर्मचारी समय से कार्यालय आने-जाने की बात भूल गए।

read more भारत रत्न लता मंगेशकर पर जारी होगा डाक टिकट, केंद्र सरकार ने किया ऐलान

सामान्य प्रशासन विभाग ने अब सभी विभागाध्यक्षों, संभाग आयुक्तों और कलेक्टरों को एक पत्र जारी किया। इस निर्देश पत्र में कहा गया, शासन के ध्यान में यह बात लाई गई है कि अनेक शासकीय कार्यालयों-मैदानी कार्यालयों में अधिकारी-कर्मचारी नियत समय पर उपस्थित नहीं हो रहे हैं। यह सरकार की ओर से जारी निर्देशों के विपरीत है। अतः सभी कार्यालय प्रमुखों की जिम्मेदारी निर्धारित की जाए कि सभी अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय में सुबह 10 बजे उपस्थित होकर शाम 5.30 बजे तक कार्य संपादित करें। इन निर्देशों का उल्लंघन किए जाने पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी पर सिविल सेवा आचरण नियमों के तहत कार्रवाई की जा सकेगी। सामान्य प्रशासन विभाग ने अफसरों से इन निर्देशों को सर्वोच्च प्राथमिकता देने को कहा है।

read more यात्री ट्रेन चलाने मनेंद्रगढ़ विधायक देंगे धरना:5 बार रेलवे को पत्र लिखा, 2 बार मालगाड़ी रोकी, फिर भी सुनवाई नहीं; आज DRM दफ्तर पर प्रदर्शन

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -