Tuesday, July 23, 2024

शराब पीकर छात्रों से मारपीट करने वाला शिक्षक निलंबित

- Advertisement -

जशपुर जिले के दुलदुला विकासखंड के शिक्षक के द्वारा शराब के नशे में स्कूल आकर बच्चों से मारपीट की घटना को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जशपुर जिले के दुलदुला विकासखंड अंतर्गत शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कस्तुरा में पदस्थ शिक्षक दिनेश कुमार लक्ष्मे के विरुद्ध विद्यालयीन समय में शराब सेवन कर विद्यालय पहुंचने और विद्यालय में उपस्थित छात्र-छात्राओं को क्रिकेट बैट से पीटने की शिकायत मिली थी। शिकायत की जांच विकासखंड शिक्षा अधिकारी दुलदुला द्वारा की गई। जांच प्रतिवेदन एवं बयान के आधार पर दिनेश कुमार लक्ष्मे के विरुद्ध शिकायत को प्रथमदृष्टया सही पाया गया। उक्त शिक्षक का यह कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 03 एवं नियम 23 के सर्वथा विपरीत है, जो कदाचरण की श्रेणी में आता है।

विकासखंड शिक्षा अधिकारी के जांच प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर जशपुर ने शिक्षक को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में शिक्षक लक्ष्मे का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय विकासखंड दुलदुला नियत किया गया है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -