Saturday, July 20, 2024

शहरी स्वास्थ्य संस्थाओं में 182 चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती होगी, 728 सहायक पद भी भरे जाने हैं

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टर, नर्स और कर्मचारियों की भर्ती होने जा रही है। स्वास्थ्य विभाग, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत प्रदेश के शहरी शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओ में 182 चिकित्सा अधिकारियों की संविदा भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 फरवरी से शुरू होगी।

अधिकारियों ने बताया, चिकित्सा अधिकारी के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 मार्च तक मंगाई जानी है। इन पदों के लिए MBBS अथवा भारतीय चिकित्सा परिषद से मान्यता प्राप्त समकक्ष उपाधि धारकों से आवेदन मंगाए गए हैं। यह समकक्ष उपाधि भी केवल ऐलोपैथी पद्धति की होनी जरूरी है। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्र 1 जनवरी 2022 को न्यूनतम 21 वर्ष व अधिकतम 70 वर्ष होना चाहिए।

विज्ञापन तिथि तक सभी शैक्षणिक एवं अन्य अर्हताएं पूर्ण होना अनिवार्य है अन्यथा आवेदन पत्र अस्वीकृत कर दिया जाएगा। इस संबंध में कोई पत्र व्यवहार मान्य नहीं किया जायेगा। अभ्यर्थी द्वारा समस्त प्रमाण पत्र ऑनलाइन आवेदन में संलग्न करना अनिवार्य हैं। अन्यथा आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा।

चार अलग-अलग पदों पर 728 भर्तियां
चिकित्सा अधिकारियों के 182 पदों के अलावा 16 जिलों में चार अलग-अलग पदों पर 728 भर्तियां होनी हैं। इसमें स्टाफ नर्स, पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट और चतुर्थ श्रेणी कर्मी का पद शामिल हैं। यह भर्ती राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मापदण्डों पर जिला स्तर पर की जानी है। इनके लिए भी आवेदन 25 फरवरी से 15 मार्च तक भरे जाएंगे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -