Saturday, July 20, 2024

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री नारायण राणे ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 के अवसर पर महिलाओं के लिए विशेष उद्यमिता प्रोत्साहन अभियान – “समर्थ” का शुभारंभ किया

- Advertisement -

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2022 के अवसर पर, केंद्रीय एमएसएमई मंत्री श्री नारायण राणे ने एमएसएमई राज्य मंत्री श्री भानु प्रताप सिंह वर्मा के साथ आज नई दिल्ली में महिलाओं के लिए एक विशेष उद्यमिता प्रोत्साहन अभियान – “समर्थ” का शुभारंभ किया। इस अवसर पर सचिव (एमएसएमई), एएस एंड डीसी (एमएसएमई), अध्यक्ष (केवीआईसी), मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और महिला उद्यमी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में श्री नारायण राणे ने महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि एमएसएमई क्षेत्र महिलाओं के लिए अधिक अवसर प्रदान करता है। श्री राणे ने कहा कि एमएसएमई मंत्रालय अपनी योजनाओं और पहलों के माध्यम से महिलाओं के लिए कई अतिरिक्त लाभ प्रदान करके महिलाओं के बीच उद्यमिता संस्कृति विकसित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। श्री राणे ने महिलाओं के लिए एक विशेष उद्यमिता प्रोत्साहन अभियान – “समर्थ” की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह अभियान मंत्रालय द्वारा कार्यान्वित किया जा रहा है ताकि महिलाओं को स्वरोजगार के अवसर प्रदान करके उन्हें आत्मनिर्भर और स्वतंत्र होने का अवसर प्रदान किया जा सके।

श्री भानु प्रताप ने कहा कि एमएसएमई मंत्रालय एमएसएमई क्षेत्र में महिलाओं की अधिक भागीदारी की कल्पना करता है और इसलिए उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए कड़ी मेहनत करेगा। महिलाएं आज जीवन के हर क्षेत्र में असाधारण और अभूतपूर्व उपलब्धियां हासिल कर रही हैं और उनका भविष्य क्या होगा, इसके बारे में वे आशावादी हैं। सरकार द्वारा बढ़ी हुई सहायक पहलों के साथ, हम एक साथ भविष्य में भारत के एक नए युग की शुरुआत कर सकते हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -