Wednesday, July 24, 2024

स्वामी आत्मानंद स्कूल में एडमिशन फर्जीवाड़ा:रुपए लेकर तय सीट से ज्यादा पर दिया प्रवेश, जांच में मिली धांधली; प्राचार्य के खिलाफ प्रमुख सचिव को प्रतिवेदन

- Advertisement -

बिलासपुर में अब स्वामी आत्मानंद स्कूल में बच्चों को एडमिशन देने में भी धांधली सामने आई है। शहर विधायक के निर्देश पर लाला लाजपत राय आत्मानंद स्कूल में प्रवेश के वसूली करने की शिकायत की जांच हुई। जिला शिक्षा अधिकारी के जांच में गड़बड़ी सामने आई है। उन्होंने जांच प्रतिवेदन शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को भेज दिया है। इसके बाद प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

read more रूस ने लॉन्च की बैलिस्टिक, क्रूज मिसाइलें; अमेरिका बोला-जंग के लिए तैयार रूसी सैनिक

राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं में प्रमुख स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल है। लेकिन, जिले के अधिकारी इस योजना का बंटाधार करने में लगे हैं। यहां प्रतिनियुक्ति को लेकर विवाद चल ही रहा है। इधर अब यहां प्रवेश में भी गड़बड़ी और वसूली करने की शिकायतें मिली थी, जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच कराई। जांच में प्राचार्य राजेश गुप्ता पर स्कूल में प्रवेश दिलाने में रकम वसूली करने के साथ ही प्रवेश संधारण पंजी नहीं करने की बात सामने आई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच कर प्रतिवेदन शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को भेज दिया है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -