Saturday, July 20, 2024

BSP के अंदर घुसकर कॉपर वायर की चोरी:टूटी हुई दीवार से नकली पिस्टल लेकर घुसा चोर; पकड़ा गया तो बोला-प्लांट में घुसना बहुत आसान

- Advertisement -

दुर्ग पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो बीएसपी प्लांट की सुरक्षा को भेदकर उसके अंदर घुस गया। वहां से वह 14 किलोग्राम कॉपर वायर चोरी करके प्लांट के बाहर भी ले आया। पुलिस ने आरोपी के पास से एक नकली पिस्टल भी जब्त किया है। चोरी के दौरान अगर वह पकड़ा जाता तो उस पिस्टल से लोगों को डराकर वहां से भाग जाता था।

भट्टी थाना प्रभारी बृजेश कुशवाहा ने बताया कि उन्हें 17 मार्च को रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक पुलिस की गश्त ड्यूटी लगी थी। 18 मार्च की सुबह 3 बजे उन्हें सुचना मिली की ओएचपी-बी एरिया में एक संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दिया है। वहां तुरंत एक पुलिस की टीम भेजी गई। जब टीम ओएचपी-बी एरिया पहुंची तो उसने उस संदिग्ध व्यक्ति को घेराबंदी करके गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरपी ने अपना नाम स्टोरपारा शिव मंदिर के पास पुरैना निवासी गोलू सिक्का (28 वर्ष) बताया। उसके पास से 7700 रुपए कीमत की लगभग 14 किलोग्राम कॉपर वायर जब्त किया गया। जिसे वह चोरी करके भाग रहा था। उसके पास से एक पिस्टलनुमा खिलौना जब्त किया गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 379, 447 के तहत मामला दर्ज किया है।

प्लांट के अंदर घुसकर करता था चोरी

आरोपी ने बताया कि भिलाई इस्पात संयंत्र के अंदर सुरक्षा घेरा को तोड़कर घुसना बहुत आसान है। उसने बताया कि वह टूटी हुई दीवार से अंदर घुसा था। इसके बाद वहां से कॉपर की वायर को चोरी करके बाउंड्री के बाहर करता और फिर उसे ले जाता था। बीएसपी प्रबंधन के मुताबिक जब्त वायर 7700 रुपए का था।

बीएसपी संयंत्र की सुरक्षा पर सवाल

यह चोरी भले ही 14 किलोग्राम कॉपर वायर का मामला हो, लेकिन इसने भिलाई स्टील प्लांट की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है। अब तक बीएसपी के अंदर आयरन ओर चोरी होने की कई शिकायतें मिल रही थीं। इस तरह बिना गेट पास के प्लांट के अंदर घुस जाना और वहां से चोरी करके बाहर आ जाना बीएसपी प्रबंधन की सुरक्षा पर सवाल खड़ा करता है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -