Monday, July 15, 2024

आज से फिर विधानसभा का बजट सत्र:खनिज नियमों में संशोधन करेगी सरकार, एक्सप्रेस-वे का मुद्दा भी उठेगा, हंगामे के आसार

- Advertisement -

सोमवार यानि आज से फिर विधानसभा की कार्यवाही शुरू होगी। इससे पहले विधानसभा की कार्यवाही 6 मार्च को स्थगित कर दी गई थी। इसी दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2023 का बजट पेश किया था। होली की वजह से विधानसभा की छुट्‌टी थी। आज कई विवादित मुद्दों पर हंगामे के आसार हैं।

पूर्व सांसद सोहन पोटाई के निधन पर सभी सदस्य उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सवाल-जवाब का सिलसिला चलेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ गौण खनिज साधारण रेत का उत्खनन एवं व्यवसाय नियम 2023 पटल पर रखेंगे । माना जा रहा है कि इस नियम में कुछ बदलाव किए जा रहे हैं

सोमवार को ही दोपहर के वक्त कांग्रेस का एक बड़ा विरोध प्रदर्शन रायपुर में राजभवन के करीब होने जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर के वक्त विधानसभा की शुरुआती कार्यवाही खत्म करने के बाद इस विरोध प्रदर्शन में भी शामिल हो सकते हैं । प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगी।

विधानसभा में आज और क्या होगा ?
प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा अधिनियम 1965 की अधिसूचना पटल पर रखेंगे, शिव कुमार डहरिया छत्तीसगढ़ नगर नगर पालिका अधिनियम की जानकारी पटल पर रखेंगे।

ध्यानाकर्षण भी होगा
भाजपा के विधायक बृजमोहन अग्रवाल, शिवरतन शर्मा, पुन्नूलाल मोहले रायपुर जिले के परिवारों को निर्धारित मात्रा में बांस उपलब्ध नहीं कराए जाने की ओर वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर का ध्यान आकर्षित करेंगे। इसके बाद कांग्रेस के सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, शैलेश पांडे रायपुर के तेलीबांधा एक्सप्रेस-वे के निर्माण में गाइडलाइन का पालन नहीं किए जाने को लेकर लोक निर्माण मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। इस मुद्दे को लेकर सदन में हंगामा होने के आसार हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -