Saturday, July 20, 2024

CGPSC के सवालों ने उलझाया:​​​​​​ परीक्षार्थियों से पूछा “ढेरियाना’ का मतलब; लोगों ने मजे लिए-फ्लावर समझा था क्या..फायर है मैं..

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग की प्री-पीएससी के सवालों ने परीक्षार्थियों को बुरी तरह उलझा दिया है। परीक्षा देने के बाद भी परीक्षार्थियों को उत्तरों पर संदेह हो रहा है। परीक्षार्थी किताबों और संदर्भ ग्रंथों से उनका उत्तर तलाश रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर परीक्षार्थी लिख रहे हैं, CGPSC: फ्लावर समझा क्या..फायर है मैं..। लोक सेवा आयोग की परीक्षा विभिन्न विभागों में 171 पदों पर अफसरों की भर्ती के लिए हो रही है।

छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग की प्री-पीएससी के सवालों ने परीक्षार्थियों को बुरी तरह उलझा दिया है। परीक्षा देने के बाद भी परीक्षार्थियों को उत्तरों पर संदेह हो रहा है। परीक्षार्थी किताबों और संदर्भ ग्रंथों से उनका उत्तर तलाश रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर परीक्षार्थी लिख रहे हैं, CGPSC: फ्लावर समझा क्या..फायर है मैं..। लोक सेवा आयोग की परीक्षा विभिन्न विभागों में 171 पदों पर अफसरों की भर्ती के लिए हो रही है।”लठर लइया करना’ मुहावरे का क्या अर्थ है और “पथरा के बूता अउ कोदो के बनी हाना’ का क्या अर्थ होता है। दूसरे प्रश्नों में टमाटर की राजधानी पूछी गई। बनास नदी, मटासी मिट्‌टी और चांग देवी का मंदिर से जुड़े सवाल थे। परीक्षार्थियों से यह भी पूछा गया कि किस राज्य में लोकसभा की सर्वाधिक सीटे अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -