Tuesday, July 23, 2024

CIMS में मरीज को नाश्ते में मिला कीड़ा:डॉक्टर बोले- हम कुछ नहीं कर सकते, कर्मचारियों ने पोहा छीनने की कोशिश की; ठेकेदार को नोटिस

- Advertisement -

बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में मरीजों के नाश्ते में कीड़ा मिलने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत करने पर वार्ड के डॉक्टर ने कहा कि हम कुछ नहीं कर सकते, सिम्स प्रबंधन से शिकायत करिए। तब मरीज के परिजनों ने अधीक्षक डॉ. नीरज शेंडे तक बात पहुंचाई। उन्होंने शनिवार को भोजन सप्लाई करने वाले ठेकेदार को नोटिस जारी किया है। उन्होंने नोटिस का जवाब आने के बाद कार्रवाई करने की बात कही है।

दरअसल, पूरा मामला बीते बुधवार का है। सिम्स में सुबह भोजन देने वाले ठेकेदार के कर्मचारी मरीजों को भोजन बांट रहे थे। इस दौरान एमएम-2 में भर्ती मरीज को नाश्ते में पोहा दिया गया था। मरीज को पोहा में कीड़ा मिला। मरीज ने इसकी जानकारी अपने परिजन को दी। तब उन्होंने वार्ड में ड्यूटी कर रहे डॉक्टर से शिकायत की। शिकायत पर डॉक्टर ने कहा कि हम कुछ नहीं कर सकते। नाश्ते में कीड़ा मिला है तो सिम्स प्रबंधन और ठेकेदार से शिकायत करिए।

विवाद के बाद हुआ हंगामा
मरीज के परिजन प्लेट में रखे पोहा को लेकर शिकायत करने सिम्स प्रबंधन के पास जा रहे थे। तभी भोजन सप्लाई करने वाले ठेकेदार के कर्मचारियों ने परिजन को रोक लिया। फिर प्लेट छीनने की कोशिश करने लगे। परिजन ने उन्हें प्लेट देने से मना किया, तब उनके बीच विवाद शुरू हो गया। इसके चलते हंगामे की स्थिति बन गई। आखिरकार, परिजन प्लेट में रखे पोहा लेकर अधीक्षक डॉ. नीरज शेंडे के पास पहुंचे और इस घटना की जानकारी दी। उन्होंने ठेकेदार को नोटिस देकर जानकारी लेने की बात कही, तब परिजन शांत हो गए।

किचन में गंदगी की शिकायत
सिम्स अस्पताल में मरीजों के लिए जिस किचन में भोजन बनाया जाता है, वहां गंदगी की भी शिकायत रहती है। मरीज के परिजन इसकी शिकायत सिम्स प्रबंधन से कर चुके हैं। लेकिन, सिम्स प्रबंधन साफ-सफाई के लिए भी ठेकेदार और उनके कर्मचारियों की गतिविधियों पर ध्यान नहीं देते।

अधीक्षक बोले-ठेकेदार को नोटिस देकर मांगा गया है जवाब
सिम्स के अधीक्षक डॉ. नीरज शेंडे ने बताया कि गंदगी की शिकायत कई मरीज और उनके परिजन कर चुके हैं। किचन टीबी एंड चेस्ट वार्ड के पास है। इसकी वजह से यहां लगातार मरीजों का आना-जाना लगा रहता है। किचन में संक्रमण फैलने का भी खतरा है। उन्होंने कहा कि नाश्ते में कीड़ा मिलने की शिकायत पर ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है। किचन का भी निरीक्षण किया जाएगा और जवाब मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -