Saturday, July 20, 2024

फिल्म डायरेक्टर अनुराग बसु बने भिलाई के स्वच्छता एम्बेसडर:निगम ने अलग-अलग क्षेत्र के 20 लोगों का चयन किया; स्वच्छता के प्रति लोगों को करेंगे जागरूक

- Advertisement -

स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए भिलाई नगर निगम ने 20 ब्रांड एम्बेसडर का चयन किया है। इनमें सबसे बड़ा नाम बॉलीवुड के जाने माने फिल्म डायरेक्टर अनुराग बसु का है। अनुराग भिलाई में ही पले-बढ़े हैं। वे अब भिलाई निगम क्षेत्र के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का काम करेंगे।

भिलाई नगर निगम के महापौर नीरज पाल ने 20 स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर के लिए अलग-अलग विधाओं में प्रतिभा रखने वाले समाजसेवी, पत्रकारिता, उद्योग, फिल्म जगत, चिकित्सा जगत, व्यवसाय जगत, खेल व शिक्षण और अन्य क्षेत्र के लोगों को शामिल किया है। यह चयन विधायक देवेंद्र यादव की अनुशंसा पर किया गया है।

महापौर पाल ने कहा कि स्वच्छता की परिकल्पना को साकार करने भिलाई निगम प्रशासन अथक प्रयास कर रहा है। वह स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में 5 से 10 लाख आबादी वाले शहरों में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने के लिए अग्रसर है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर के सहयोग व सीधे संवाद से आम जनों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता ज्यादा बेहतर होगी। इससे हम स्वच्छ व सुंदर भिलाई की परिकल्पना को साकार करके उसे नंबर एक पर ला सकते हैं।

महापौर और स्वच्छता प्रभारी ने बुलाई बैठक

सभी स्वच्छता एम्बेसडरों से रूबरू होने के लिए महापौर नीरज पाल और स्वच्छता प्रभारी लक्ष्मीपति राजू ने एक बैठक बुलाई। बैठक में सभी स्वच्छता एम्बेसडरों का एक-दूसरे से परिचय कराया गया। स्वच्छता प्रभारी लक्ष्मीपति राजू ने विभिन्न चरणों में होने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों में स्वच्छता के प्रति अधिक से अधिक जागरूकता लाने के लिए सिटीजन फीडबैक, सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता, होम कम्पोस्टिंग और स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडरों द्वारा उचित माध्यम से लोगों तक अधिक से अधिक पहुंचाया जा सकता है।

ये लोग बने स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर

फिल्म जगत से अनुराग बसु, उद्योग जगत से केके झा व नितिन गुप्ता, शिक्षा जगत से राजेंद्र कुमार अग्रवाल, संजय ओझा, संतोष राय, आरिफ खान व सचिन प्रताप सिंह, सामाजिक गतिविधियों से के.चंद्रशेखर, मुन्ना साहू, संत कुमार केसकर, नितिन फुले, धनराज पारेड, जय गोविंद यादव, चिकित्सा क्षेत्र से डॉक्टर चिरंजीवी, पत्रकारिता जगत से राजेंद्र सोनबोइर अन्य क्षेत्रों से संजय जैन, दिलीप देवांगन, राकेश मल्होत्रा और राम जसपाल को भिलाई निगम के लिए स्वच्छता एम्बेसडरों नियुक्त किया गया है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -