Saturday, July 20, 2024

इलेक्ट्रिसिटी बिल पे नहीं किया तो कट गए कनेक्शन:कार्रवाई हुई तो जमा करने वालों की लग गई भीड़; कंपनी ने कैंप लगाकर वसूले 2 लाख 8 हजार

- Advertisement -

बिलासपुर में बिजली बिल वसूली करने के लिए विद्युत वितरण कंपनी अब अलग-अलग मोहल्लों में कैंप लगा रही है। रविवार को बकाया बिल जमा नहीं करने वाले 14 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। इनका 2 लाख 6 हजार रुपए बिल बकाया है। वहीं, 48 उपभोक्ताओं से दो लाख 8 हजार रुपए की वसूली की गई।

विद्युत वितरण कंपनी की ओर से मार्च में बकाया वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए शहर के अलग-अलग वितरण केंद्रों में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को शिविर में 48 उपभोक्ताओं से बकाया राशि की वसूली की गई। इसके साथ ही बकाया बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई भी की जा रही है।

कनेक्शन काटने पहुंचे तो बिल जमा करने वालों की लगी भीड़
मोपका स्थित आंबेडकर भवन में तोरवा सब स्टेशन की ओर से दो दिवसीय शिविर लगाया गया था। पहले दिन यहां बिल जमा करने और सुधरवाने वाले कोई उपभोक्ता नहीं पहुंचे। लेकिन, जब विभाग के कर्मचारी बिल जमा नहीं करने पर कनेक्शन काटने घरों में पहुंचे, तब दूसरे दिन शिविर में लोग बिल जमा करने के लिए पहुंच गए। एक दिन में सुबह से लेकर शाम तक 46 उपभोक्ता बकाया बिल जमा करने पहुंचे और विभाग को दो लाख 8 हजार रुपए बकाया राशि मिल गया। टीम ने बिल जमा नहीं करने वाले 14 उपभोक्ताओं के कनेक्शन भी काट दिए।

अवैध कनेक्शन लेने पर कार्रवाई की चेतावनी
विभाग के अफसरों ने बिजली बिल जमा नहीं करने वाले इन उपभोक्ताओं को हिदायत भी दी है। उन्हें चेताया गया है कि बिल भुगतान जल्द कर दें। बिना भुगतान अवैध कनेक्शन लेने पर उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई भी करने की चेतावनी दी गई है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -