Thursday, July 25, 2024

LLB छात्रा को बंधक बनाकर प्रोफेसर ने की छेड़खानी:चपरासी से कॉल पर बोला-शहर से बाहर हूं;पुलिस को दरवाजा खुलवाने में करनी पड़ी मशक्कत

- Advertisement -

कांकेर में एक प्रोफेसर ने LLB की छात्रा को अपने सरकारी क्वार्टर में बंधक बना लिया। वह छात्रा से छेड़खानी करने लगा तो शोर सुनकर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इस बीच कॉलेज का चपरासी पहुंचा और उसने प्रोफेसर के मोबाइल पर कॉल किया, तो उससे बोला कि शहर के बाहर हूं। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस दरवाजा खुलवा सकी। छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, कांकेर PG कॉलेज में नरेंद्र साहू प्रोफेसर है। वह कॉलेज कैंपस में ही बने PWD के क्वॉर्टर में रहता है। आसपास के लोगों ने उनके क्वार्टर से किसी महिला के चिल्लाने की आवाज सुनी। सूचना मिलने पर SDOP चित्रा वर्मा, TI शरद दुबे टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। क्वॉर्टर का दरवाजा अंदर से बंद था। पुलिस ने कई बार दस्तक दी, लेकिन प्रोफेसर ने दरवाजा नहीं खोला। पुलिस को देखकर मौके पर लोगों की भीड़ पहुंच गई

काफी कोशिश के बाद दरवाजा नहीं खुला तो SDOP ने इसकी सूचना कॉलेज प्रशासन और प्राचार्य को दी। इसके बाद एक चपरासी वहां पहुंचा और उसने प्रोफेसर के मोबाइल नंबर पर कॉल किया। इस पर प्रोफेसर ने उसे जवाब दिया कि वह शहर से बाहर है। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने दरवाजा खुलवाया। अंदर कमरों की तलाशी ली तो वहां एक छात्रा मिल गई। पुलिस ने उसे सखी सेंटर भिजवा दिया, वहीं प्रोफेसर को हिरासत में लेकर थाने आ गई।

छात्रा बोली- शाम को पढ़ने आई थी, तब से यही हैं
छात्रा ने दैनिक भास्कर को बताया कि प्रोफेसर ने उसे एक दिन पहले ही पढ़ने के लिए बुलाया था। इसके बाद से वह वहीं क्वार्टर में है। उसे जाने भी नहीं दिया जा रहा था। हालांकि छात्रा ने इससे ज्यादा कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। वहीं पुलिस को दिए गए बयान के आधार पर प्रोफेसर के खिलाफ देर शाम FIR दर्ज की गई। उसे छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हालांकि प्रोफेसर का कहना है कि उसकी कोई गलती नहीं है।

करियर बनाने शबाब, शराब और कबाब की मांग करता
लोगों ने बताया कि लड़की की चीखने की आवाज आ रही थी। तभी तेज आवाज में साउंड सिस्टम बजने लगा। आशंका है कि लड़की की आवाज दबाने के लिए प्रोफेसर ने ऐसा किया होगा। वहीं कॉलेज छात्रों का आरोप है कि प्रोफेसर करियर बर्बाद करने की धमकी देता था। प्रैक्टिल में नंबर देने व करिअर संवारने के नाम पर छात्राओं से अनैतिक मांग करता और छात्रों से भी पैसे व शराब लाने को कहता था।

विवादों से जुड़ा है प्रोफेसर का कार्यकाल
प्रोफेसर नरेंद्र कुमार साहू 2017 से कांकेर कॉलेज में पदस्थ है। तब से कार्यकाल विवादों से जुड़ा हुआ है। इनके खिलाफ छात्राओं से दुर्व्यवहार का आरोप लगता रहा है। इसको लेकर विवाद भी हो चुका है। वहीं कॉलेज स्टॉफ से भी विवाद की बात सामने आई है। प्रोफेसर हमेशा प्रैक्टिकल और उत्तर पुस्तिकाओं की जांच में नंबर कम देने की धमकी देकर ऐसी मांग करता था। बताया जा रहा है कि अब उसे कॉपियां चेक करने के लिए नहीं दी जाएंगी।

पत्नी ने सखी सेंटर में की है शिकायत
प्रोफेसर की पत्नी पिछले छह माह से अपने दोनों बच्चों को लेकर मायके में रही है। दोनों के बीच परिवारिक विवाद चल रहा है। पत्नी ने प्रोफेसर के खिलाफ सखी सेंटर में शिकायत की है। बताया जा रहा है विवाद के निपटारे के लिए दो बार सखी सेंटर में उसे बुलाया गया लेकिन वह नहीं गया। अब उसे 21 मार्च को बुलाया गया है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -