Saturday, July 20, 2024

नारी शक्ति सम्मान समारोह:दुर्ग पहुंची राज्यपाल अनुसुइया उइके, कहा-जीवन में सबसे बड़ा सुकून सेवा में; विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाएं सम्मानित

- Advertisement -

शाही दशहरा महिला उत्सव समिति ने मंगलवार शाम नारी शक्ति सम्मान समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ राज्य की राज्यपाल अनुसुइया उइके पहुंची। इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया। कहा जीवन में सबसे बड़ा सुकून सेवा में है। आप जब लोगों की सेवा करते हैं स्वयं अपने भीतर आनंद का अनुभव करते हैं। यह एक तरह से स्वयं को भी बेहतर रखने का माध्यम है।

सिविक सेंटर के कलामंदिर ऑडिटोरियम में हुए कार्यक्रम में राज्यपाल ने कहा कि जीवन में सम्मान बहुत जरूरी है। हमारा सम्मान हमारे अच्छे कार्यों से सुनिश्चित होता है। कुछ लोग कहते हैं कि केवल एक दिन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के आयोजन से क्या होगा। मैं यह कहती हूं कि इस एक दिन को जो हम महिलाओं को अच्छे कार्य के लिए सम्मानित करते हैं। एक दिन जो उन्हें सम्मान मिलता है। उससे उनका हौसला बहुत बढ़ जाता है। कार्य करने की ऊर्जा बढ़ जाती है और वह जीवन में हर संभव मुकाम हासिल करने की दिशा में बढ़ जाती है।

राज्यपाल ने कहा कि सेवा का कार्य मुझे बहुत प्रिय है और लोगों से मिलकर उनके सुख-दुख बांटने में मुझे बहुत खुशी का अनुभव होता है। मुझे तब बहुत अच्छा लगता है जब राजभवन में बहुत दूर से लोग मुझसे मिलने आते हैं। वे दंतेवाड़ा से आते हैं बस्तर से आते हैं, सरगुजा से आते हैं और मैं उनके सुख दुख में अपने को बराबर का साझीदार पाती हूं। यह मेरे लिए राजभवन नहीं है यह मेरे लिए जन-जन भवन है। सार्वजनिक जीवन में आगे बढ़ने वाली महिलाओं को अपने जैसी दूसरी महिलाओं को भी आगे बढ़ाने की हमेशा कोशिश करनी चाहिए। महिलाएं पूरी तरह से सशक्त है एक बात उन्हें जरूर ध्यान में रखनी चाहिए कि उन्हें अपने अधिकारों के बारे में पूरा ज्ञान हो।

इस मौके पर राज्यपाल ने विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा कार्य कर रही महिलाओं को सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री रामशीला साहू ,पूर्व विधायक लाभचंद बाफना, सांवलाराम डहरे, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सबा अंजुम सहित अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद थे।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -