Sunday, July 21, 2024

चंबा में विदेशी पर्यटकों के साथ मारपीट, पीड़ित महिला ने कहा- ‘सबसे कहूंगी कभी हिमाचल मत जाना’

- Advertisement -

चंबा जिले के पर्यटक स्थल खजियार में पर्यटकों के साथ मारपीट का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। विदेशी महिला का कहना है कि वह किसी को भी हिमाचल जाने की सलाह नहीं देगी। वहीं, पुलिस का कहना है कि इस मामले में कोई भी लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है।

पंजाब के अमृतसर से तीन लोग पर्यटक स्थल डलहोजी और खजियार घूमने को आए थे। खजियार में उनकी कहासुनी वहां के स्थानीय लोगों से हो गई। इसके बाद बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एकत्रित हो गए और पर्यटकों के साथ जमकर मारपीट की। इस बारे जब एसपी चंबा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पुलिस के पास जो जानकारी है उसके हिसाब से तीन व्यक्ति खजियार घूमने आए थे और हस्तरेखा पढ़ने का काम कर रहे थे। इस वजह से इनकी स्थानीय लोगों से कहा सुनी के साथ मारपीट भी हुई।

पर्यटकों ने मेडिकल करवाने से इंकार किया

जब यह मामला पुलिस के समक्ष आया तो पुलिस इन तीनों लोगों को अपने साथ पुलिस चौकी सुल्तानपुर लेकर आई और मेडिकल करवाने का आग्रह किया। पर्यटकों ने मेडिकल करवाने को मना किया और साथ ही किसी अन्य कार्रवाई से भी मना किया। उन्होंने बताया कि अभी तक हमारे पास इनकी कोई भी औपचारिक कार्रवाई करने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। जहां तक हमें खबर मिली है कि इसको लेकर एक वीडियो वायरल हुआ है। हमारे संज्ञान में उनकी ओर से कोई लिखित मामला नहीं आया है। हमारे चंबा जिले में रोजाना सैकड़ों-हजारों की संख्या में सैलानी आते हैं, जो कि खुशी-खुशी सैर सपाटा कर कुशल अपने घर वापस जाते हैं।

पर्यटकों का बयान

मारपीट का शिकार हुए पर्यटकों में विदेशी महिला का कहना है कि वह घूमने के लिए यहां आई थी। स्थानीय लोगों ने उसके साथ बहस करना शुरू कर दिया और मारपीट पर उतारू हो गए। लगभग 100 लोगों ने लाठी-डंडे के साथ मारपीट शूरू कर दी। पुलिस के आने के बाद ये लोग रुके। एक पुलिस वाला उन्हें अस्पताल ले गया और उनका इलाज करवाया। महिला ने कहा कि हिमाचल बेहद खतरनाक जगह है। वहां के लोग कभी भी मारपीट शुरू कर देते हैं। वह सभी से कहेगी कि कभी हिमाचल ना आएं।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -