Monday, July 15, 2024

CG NEWS : मौत का अगरबत्ती, जिंदा जल गई बुजुर्ग महिला

- Advertisement -

दुर्ग : जिले के जामुल थाना क्षेत्र में खाट पर सो रही बुजुर्ग महिला आग लगने से जिंदा जल गई। मच्छर से बचाने के लिए घरवालों ने मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती जलाकर बुजुर्ग के खाट के नीचे रख दी थी। रात में अगरबत्ती से पहले उसके कंबल फिर खाट में आग लग गई और वो उसकी चपेट में आ गई। इससे जिंदा जलकर उसकी मौत हो गई।

जामुल थाना पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग दुखिया बाई (90) शुक्रवार रात अपने कमरे में सोई हुई थी। उसका बेटा-बहू अलग कमरे में सोए हुए थे। मच्छर से बचाने के लिए बहू ने वृद्धा के कमरे में मच्छर भगाने वाली अगरबत्ती जलाकर खाट के नीचे रख दी। रात में ठंड ज्यादा होने के कारण वृद्धा ने कंबल ओढ़ा, तो वो नीचे लटक गया और मच्छर अगरबत्ती को टच कर गया, इससे कंबल में आग लग गई। बाद में आग ने खाट को भी अपनी चपेट में ले लिया।

बताया जा रहा है कि ज्यादा उम्र होने के कारण महिला खुद से भागने में असमर्थ थी। उसका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं था, ऐसे में आग लगने के बाद वो खाट से उतरकर भाग नहीं सकी। अधिक धुआं होने से उसका दम घुटने लगा और वो चिल्ला भी नहीं पाई। इससे परिवार के सदस्यों ने बुजुर्ग के चिल्लाने की आवाज भी नहीं सुनी। सुबह जब परिवार के लोग उठे, तो उन्हें घर से कुछ जलने की दुर्गंध आई। वे लोग बगल के कमरे में गए और देखा तो बुजुर्ग दुखिया बाई की लाश अधजली हालत में पड़ी हुई थी।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -