Wednesday, October 23, 2024

पानी पर चलने के दावे की पोल खुली, तालाब में डूबने लगे बाबा तो गोताखोरों ने बचाई जान

- Advertisement -

रायपुर : रायपुर से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बाबा के द्वारा पानी के उपर चलने के दावे को देखने के लिए तहसीलदार, पटवारी और थाना प्रभारी पहुंचे थे। साथ ही हजारों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर थी। फिर क्या था बाबा भीड़ के सामने तालाब में जैसे ही उतरे तो पानी में चलने की बजाए तैरने लगे।

बाहर से आये लोग बाबा को तैरता देख शोर-गुल करने लगे और इसे अंधविश्वास बताने लगे। फिर क्या था पोल खुलता हुआ देख बाबा पानी के अन्दर तैरते हुये तालाब पार करने लगे और थोड़ी दूर ही पहुंचे थे कि गहरे पानी में डूबने लगे। गनीमत रही कि गोताखोर की टीम भी मौके पर थी, जिन्होंने तालाब में कूदकर डूब रहे बाबा को बाहर निकाले और उनकी जान बचाई।

दरअसल, ये पूरा मामला राजधानी रायपुर के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में आने वाले आरंग विधानसभा के ग्राम कठिया का है। यहां रहने वाले बाबा शिवदास बंजारे ने पैदल चलकर तालाब को पार करने का दावा किया था। इतना ही नहीं बाबा ने ये भी कहा कि उसके उपर दिव्य शक्ति है और वो जलते अंगारों में व बिना तेल के सब्जी-खाना बना सकता है। बाबा के दावा के बाद ग्राम के लोगों ने बैठक कर बाबा को तालाब पार करने के लिए 10 अक्टूबर का समय चुना था।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -