Monday, July 22, 2024

CG NEWS: CM और डिप्टी CM ने शहीद जवान को दी श्रद्धांजलि, घायलों से मुलाकात करने भी पहुंचे अस्पताल…

- Advertisement -

रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने रविवार सुबह माना पहुंचकर नारायणपुर नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवान नितेश एक्का को श्रद्धांजलि अर्पित की. चौथी बटालियन माना पहुंचकर मुख्यमंत्री साव और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया.

छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद हम खत्म करके रहेंगे : CM साय

इस दौरान मुख्यमंत्री साय ने नक्सलवाद में हो रही कार्रवाई को लेकर कहा, कि “जब से सरकार में आए हैं तब से लड़ाई लड़ रहे हैं. अब तक 137 नक्सली मारे गए हैं, सैकड़ों की संख्या में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण भी किया है और कई नक्सलियों की गिरफ्तारी भी की गई है. डबल इंजन की सरकार के कारण नक्सलवाद से लड़ने में सहयोग मिल रहा है. छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद हम खत्म करके रहेंगे.”

बता दें, बीते दिन नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के दौरान शहीद जवान नितेश एक्का शहीद हुए थे. जवान के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में डीजीपी अशोक जुनेजा, एसपी संतोष कुमार सिंह, कलेक्टर गौरव कुमार सिंह सहित पुलिस के सभी बड़े आला अधिकारियों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

शहीद जवान को श्रद्धांजली अर्पित करने के बाद सीएम विष्णुदेव साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा रामकृष्ण अस्पताल में नक्सली मुठभेड़ में घायल जवानों से मुलाकात करने पहुंचे. मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने घायल जवानों से बातचीत की और डॉक्टरों को उनके बेहतर इलाज के निर्देश दिए. इस दौरान वहां विधायक मोतीलाल साहू ने भी घायल जवानों से मुलाकात की.

जवान हमारे लिए नक्सलवाद से लड़ाई लड़ रहे हैं: CM साय

इस दौरान सीएम साय ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया, कि मुठभेड़ के दौरान दो जवान घायल हुए थे, जिनका इलाज रायपुर में चल रहा है। उन्होंने बताया कि घायल जवान कैलाश के पेट में गोली लगी थी और उनसे मुलाकात हुई. वहीं मुख्यमंत्री ने शहीद नितेश एक्का की शहादत को नमन करते हुए कहा कि जवान हमारे लिए नक्सलवाद से लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्हें विश्वास है कि एक दिन बस्तर में शांति अवश्य मिलेगी. आज गृह मंत्री विजय शर्मा और विधायक मोतीलाल साहू के साथ मिलकर शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी गई.

गौरतलब है कि नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में हुई इस नक्सली मुठभेड़ में दो जवान घायल हुए थे. मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और उन्हें हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया है.

बलौदाबाजार घटना पर राजनीति तेज

वहीं बलौदाबाजार घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को आंदोलन करने का अधिकार है, लेकिन यह कैसा आंदोलन है जिसमें तोड़फोड़ की जाती है ? यह कोई आंदोलन का तरीका नहीं है. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं.

उन्होंने बलौदाबाजार हिंसा पर आगे कहा कि कोई कुछ भी करे जो तथ्य वह तथ्य रहेंगे. सरकार दोषियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी. दोषियों को बक्शा नहीं जायेगा.

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -