Saturday, July 20, 2024

जल संकट पर सियासत…दिल्ली को कब मिलेगी राहत? कांग्रेस का सड़क पर मटका फोड़ प्रदर्शन

- Advertisement -

भीषण गर्मी के बीच राजधानी दिल्ली में जल संकट बढ़ता जा रहा है। दिल्ली वालों को अब पानी की बर्बादी का खामियाजा भी भुगतना पड़ रहा है। दिल्ली में कई जगहों पर लोग पानी के लीकेज की समस्या से परेशान हैं। वहीं, इस मामले पर सियासत भी जमकर हो रही है। दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर केजरीवाल सरकार पर अभी तक बीजेपी ही हमलावर थी, लेकिन अब लोकसभा चुनाव में दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस भी केजरीवाल सरकार को घेर रही है।

कांग्रेस का मटका फोड़ प्रदर्शन

कांग्रेस आज दिल्ली में कई जगहों पर प्रोटेस्ट कर रही है। जहां दिल्ली में पानी की बर्बादी और जल संकट के लिए कांग्रेस सीधे-सीधे केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार बता रही है। कांग्रेस शनिवार को दिल्ली के 280 ब्लॉकों में सड़कों पर उतरकर मटका फोड़कर प्रदर्शन कर रही है।

https://x.com/ANI/status/1801827569081221357?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1801827569081221357%7Ctwgr%5E1d3c9dae6f6c35bd92c18acfb6e262bfe33a171f%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.indiatv.in%2Fdelhi%2Fwater-crisis-in-delhi-long-queues-in-water-tankers-congress-protests-break-pots-on-road-2024-06-15-1052970

पानी लीकेज की समस्या रोक पाने में दिल्ली सरकार नाकाम

कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी ने भी केजरीवाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। श्रीनिवासपुरी वार्ड के बीजेपी काउंसलर राजपाल सिंह ने कहा कि बीजेपी लगातार कह रही है कि दिल्ली में पानी की भीषण कमी है। केजरीवाल सरकार पानी लीकेज की समस्या रोक पाने में नाकाम साबित हो रही है।

सीवर में बह रहा साफ पानी 

दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में पानी के लिए लोग तरस रहे हैं। यहीं पानी की बर्बादी का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि ये साफ और स्वच्छ पानी है। इसका उपयोग पीने के लिए हो सकता है। दिल्ली के कालका जी के श्रीनिवासपुरी वार्ड के सरायजुलेना मल्टीलेवल पार्किंग पास लाखों गैलन पानी भरा हुआ है। ये पानी सीवर में चला जा रहा है। इसका उपयोग दिल्ली सरकार के जल मंत्री कर नहीं पा रहे हैं।

स्थानीय लोगों को फूट रहा गुस्सा

पानी की बर्बादी पर स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट रहा है। ओखला फेज 2, फेज 3 और शीनिवासपुरी में ओखला में पीने के पानी का त्राहिमाम है। गोविंदपुरी इलाके में पीने के पानी के लिए लोग तरस रहे हैं। गीता कॉलोनी इलाके के एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि मीडिया में पानी की किल्लत उजागर होने के बाद यहां रोजाना दो पानी के टैंकर आते हैं। इससे लोगों कुछ राहत मिली है।

बारापुल्ला में पानी की पाइप लाइन फटी

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में भी पानी की बर्बादी हो रही है। ऐसा ही हाल दिल्ली के बारापुल्ला इलाके में देखने को मिला है। बारापुल्ला इलाके में केजरीवाल सरकार के दावे की पोल खुल गई। बारापुल्ला में पाइप लाइन फटी होने की वजह से हजारों लीटर पानी रोज बर्बाद हो रहा है। लोग पानी की समस्या से परेशान हैं और प्रशासन आंख मूंदे बैठा है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -