Monday, July 15, 2024

पाकिस्तानी नेता सैय्यद मुस्तफा का संसद में छलका दर्द, कहा-“भारत चांद पर और हम गटर में”

- Advertisement -

इस्लामाबादः भारत की लगातार तरक्की और पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया में बज रहे डंके की तारीफ पाकिस्तान भी जमकर हो रही है। पाकिस्तान के एक नेता ने कराची के हालात बताते हुए कहा कि दुनिया चांद पर जा रही है और हमारे यहां मासूम बच्चे खुले हुए गटर में गिरकर मर रहे हैं। एक ही स्क्रीन पर खबर है कि भारत चांद पर चला गया और उसी स्क्रीन पर 2 सेकेंड बाद खबर है कि कराची में किसी गटर में ढक्कन न होने से बच्चे गटर में गिरकर मर गए। उन्होंने कराची में पानी की भी किल्लत बताई। कहा का कराची में पानी माफिया टैंकरों के पानी को चोरी करके बेचते हैं।

मुत्ताहिद कौमी मूवमेंट पाकिस्तान(एमक्यूएम-पी) के सांसद सैय्यद मुस्तफा कमाल ने संसद में बोलते हुए अपना यह दर्द बयां किया। पाकिस्तान के सभी सांसद उन्हें चुपचाप सुनते रह गए। सैय्यद मुस्तफा ने कहा कि पाकिस्तान में ये हर तीसरे दिन ऐसा ही हो रहा है कि बच्चे गटर में गिर रहे हैं। मगर इस समस्या का निदान करने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों से कराची जैसे शहर को एक कतरा नया पानी नहीं दिया गया। उन लाइनों में जो पानी आता था, उसको चोरी करके पानी माफिया बेच रहे हैं। आज सिंध भर में 48 हजार स्कूल हैं, उनमें से 11 हजार घोस्ट स्कूल होने की रिपोर्ट आई है। हमारे मुल्क में 2 करोड़ 62 लाख बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं। यह आंकड़ा भयावह है।

पाकिस्तान की हालत पर जताई चिंता

एमक्यूम नेता ने पाकिस्तान के हालात पर चिंता जताते हुए मौजूदा स्थिति को भयावह बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कराची जैसे शहर मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। जबकि पाकिस्तान की कुल जीडीपी में कराची एक बड़ा हिस्सा साझा करता है। बावजूद कराची शहर की हालत दयनीय है। सैय्यद मुस्तफा ने अपना यह दर्द सोशलममीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी शेयर किया है।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -