Wednesday, October 23, 2024

पैरा-एथलीट नवदीप सिंह को इस फिल्म से मिला था मोटिवेशन, कार्तिक आर्यन से है खास कनेक्शन

- Advertisement -

कार्तिक आर्यन ने हिट बायोपिक ‘चंदू चैंपियन’ में मुरलीकांत पेटकर की भूमिका निभाने के लिए अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मर्स पर बहुत मेहनत की थी और इसके लिए उन्हें खूब प्रशंसा भी मिली। हाल ही में, पेरिस पैरालंपिक में भाला फेंक की एफ41 स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाले पानीपत के एथलीट नवदीप सिंह ने इतिहास रच दिया। उन्होंने खुलासा किया कि इस टूर्नामेंट में देश के लिए गोल्ड जीतकर लाने का मोटिवेशन उन्हें कहां से मिला था। इतना ही नहीं पैरा ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नवदीप सिंह ने ये भी बताया कि कार्तिक आर्यन की फिल्म ने उन्हें आगे बढ़ाने के लिए किसी तरह से प्रेरित किया।

नवदीप सिंह ने कार्तिक आर्यन की तारीफ

खेल जगत के दिग्गज खिलाड़ी ने मुंबई में हो रहे इवेंट को दिए इंटरव्यू में कई खुलासे किए। इसी दौरान कार्तिक आर्यन से पेरिस 2024 पैरालिंपिक के कई चैंपियनों ने मुलाकात की, जिनमें अवनी लेखरा, नवदीप और सुमित अंतिल शामिल हैं। बातचीत के दौरान नवदीप सिंह ने बताया कि ‘चंदू चैंपियन’ में कार्तिक आर्यन ने जिस से किरदार को निभाया था। उसे मेरी जिंदगी बदल दी। गोल्ड जीतने के लिए मुझे चंदू चैंपियन से ही मोटिवेशन मिला था और कार्तिक की भी तारीफ की।

चंदू चैंपियन देख मोटिवेट हुए नवदीप सिंह

कार्तिक आर्यन की बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ के बारे में आगे बात करते हुए कहा कि इस फिल्म को डाउनलोड करके कई बार देख चुका हूं। उन्होंने कहा, ‘मैंने खास तौर पर फिल्म इसलिए डाउनलोड की थी कि ताकि मैं पेरिस ओलंपिक के लिए जाते वक्त रास्ते में इसे देखा सकूं। फिल्म देखने के बाद मैं प्रेरित हुआ कि कैसे कोच ने कार्तिक को कैसे आगे बढ़ाने में मदद करते हुए मोटिवेट किया। दारा सिंह की लड़ाई देखकर और उनके जैसा बनने की इच्छा हुई, मुझे बहुत प्रेरणा मिली। वैसे तो पूरी फिल्म प्रेरणा से भरी है, लेकिन मुझे ये हिस्सा बहुत पसंद आया।’

फिल्म के बारे में

‘चंदू चैंपियन’ मुरलीकांत पेटकर की बायोपिक है जो भारत के पहले पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं। उनका जन्म 1 नवंबर, 1944 को महाराष्ट्र में हुआ था। फिल्म में उनके जीवन के विभिन्न चरणों और बाधाओं को दिखाया गया है। मुरलीकांत पेटकर ने कई खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। खासकर कुश्ती और हॉकी में उनका अलग ही जलवा देखने को मिला। ‘चंदू चैंपियन’ के लिए कार्तिक और कबीर ने पहली बार साथ में काम किया। फिल्म 14 जून को रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्माण साजिद नाडियाडवाला और कबीर खान ने मिलकर किया था।

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -